…और पीटीवी ने कश्मीर को बताया भारत का हिस्सा, फिर कहा- कार्रवाई करेंगे

पाकिस्तान में शुरू से ही कितने ही आर्थिक संकट आए हों या कितनी ही बार सेना ने जम्हूरियत का गला घोंटा हो लेकिन कश्मीर के नाम पर वह सब कुछ भूलकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सरकारी टेलीविजन ‘पीटीवी’ ने पाकिस्तान की जनसंख्या बताते वक्त कश्मीर को भारत का हिस्सा बता दिया। इसके बाद मचे हड़कंप के बाद पीटीवी में खेद जताया और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही।

पीटीवी ने बाकायदा बयान जारी करते हुए कहा कि पीटीवी प्रबंधन ने मानवीय भूल के चलते पाकिस्तान का गलत नक्शा दिखाने पर सख्त संज्ञान लिया है। पीटीवी के एमडी ने कहा है कि उनका संगठन इस तरह के अपराध को माफी लायक नहीं मानता।
उन्होंने कहा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीटीवी को अपनी इस ताजा गलती के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इससे पहले पीटीवी ने पीएम इमरान खान के चीन दौरे के वक्त भी बीजिंग के बजाय बैगिंग (भीख) लिख दिया, जिसके लिए बाद में उसने माफी मांगी।

वेबसाइट ने भी नक्शे में पीओके को भारत का दिखाया
पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के लिए बनाई गई वेबसाइट पर देश का एक विवादित नक्शा जारी किया, जिसमें पीओके को भारत में दिखाया गया था। सोशल मीडिया यूजर्स की नजर फौरन इस बात पर गई कि इस नक्शे में उस हिस्से को भारत में शामिल दिखाया गया है जिस पर भारत का दावा है। इस पर भी पीटीवी ने गलती को माफी लायक न बताकर दोषियों पर कार्रवाई का बयान दिया था।

अमेरिका के विशेष दूत ने बाजवा के संग की अंतर-अफगान वार्ता पर चर्चा
अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत जलमय खलीलजाद ने पाक आर्मी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ बैठक की। इस दौरान युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के लिए अंतर-अफगान वार्ता पर विशेष रूप से चर्चा हुई।

खलीलजाद ने रविवार को इस्लामाबाद का दौरा किया और अफगान शांति प्रक्रिया पर बाजवा के साथ बातचीत की। खलीलजाद ने युद्धग्रस्त देश में शांति लाने के प्रयासों के तहत कतर, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की यात्रा की है

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे