लक्ष्मी चौहान के बाद भ्रष्टाचार में लिप्त 25 से ज्यादा दरोगा व इंस्पेक्टर रडार पर, हो रही पड़ताल

लक्ष्मी चौहान के बाद भ्रष्टाचार में लिप्त 25 से ज्यादा दरोगा व इंस्पेक्टर रडार पर, हो रही पड़ताल

गाजियाबाद में 70 लाख रुपये डकारने की आरोपी इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान और इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की पोल खुलने के बाद पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में भ्रष्टाचार में लिप्त 25 से ज्यादा दरोगा और इंस्पेक्टर भी पुलिस के रडार पर हैं। गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ में भी दरोगा, इंस्पेक्टर और सीओ की गुपचुप तरीके से पड़ताल चल रही है।

प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचारी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमर कस ली है। एक के बाद एक पुलिस वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। हाल ही में 70 लाख रुपये के गबन के आरोप में फंसी गाजियाबाद की इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान जेल में हैं।

वहीं गाजियाबाद के ही इंदिरापुरम थाने के पूर्व इंस्पेक्टर दीपक शर्मा और दो दरोगाओं पर सटोरियों के लाखों रुपये डकारने का आरोप है। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। उन पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित हो चुका है।

दोनों मामले लखनऊ तक पहुंचे। उसके बाद मेरठ रेंज के जिलों में भ्रष्टाचार में लिप्त 25 से ज्यादा दरोगा और इंस्पेक्टर के नाम सामने आए हैं। उनकी गुपचुप तरीके से जांच कराई जा रही है। इसके अलावा नोएडा, बागपत, हापुड़ और बुलंदशहर में भी पुराना रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गाजियाबाद के नंदराम थाने में एक और मुकदमा दर्ज हो सकता है। हाल ही में मैनहोल में गिरकर पांच लोगों की मौत हुई थी। इसकी विवेचना नंदराम थाने में चल रही थी। विवेचना में गड़बड़ी के आरोप लगे। इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गई है।

पुलिस जांच में आरोप सिद्ध होना बताया है। वहीं गाजियाबाद एसएसपी के पीआरओ ने व्हाट्सएप पर पैसा लेकर थानों का चार्ज देने का आरोप लगाया है। इस दोनों मामले की भी जांच शासन स्तर से कराई जा रही है।

बर्दाश्त नहीं होगा भ्रष्टाचार
थानों या फिर पुलिस के किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा। इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान और दीपक शर्मा के अलावा कई और भ्रष्टाचारी पुलिसकर्मी रडार पर हैं। कई पुलिस वालों की जांच चल रही है। -आलोक सिंह, आईजी मेरठ रेंज 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे