वर्ली विधानसभा चुनाव 2019 रिजल्ट: 70 पर्सेंट वोट लेकर जीते आदित्य ठाकरे

 

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम: वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे जीते

चर्चित विडियो

  • टॉप न्यूज़: एक झटके में गई 25 हजार होमगार्ड्स की नौकरीटॉप न्यूज़: एक झटके में गई 25 हजार ..
  • दिल्ली में शेर के बाड़े में घुस गया यह आदमी, देखिए फिर क्या हुआदिल्ली में शेर के बाड़े में घुस गया..
  • देखें: धागे की मशीन में कैसे फंसता गया वर्करदेखें: धागे की मशीन में कैसे फंसता ..

हाइलाइट्स

  • मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से जीते शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे
  • आदित्य ठाकरे ने एनसीपी के सुरेश माने को 67,427 वोटों के अंतर से हराया
  • वर्ली सीट डाले गए कुल वोटों में से आदित्य ठाकरे को 69.14 पर्सेंट वोट मिले
  • ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे डेप्युटी सीएम पद के दावेदार भी हैं

मुंबई
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में इस बार सबकी नजरें मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट पर टिकी थीं। शिवसेना के आदित्य ठाकरे ने इस सीट पर शिवसेना के सुरेश माने को 67,427 वोटों के अंतर से हरा दिया है। बताते चलें कि इतिहास में पहली बार ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले उम्मीदवार हैं। विधानसभा चुनाव के लिए पड़े वोटों की गणना शुरू होने के बाद आदित्य ठाकरे ने पहले ही चरण से बढ़त बना रखी थी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव रिजल्ट LIVE: जानिए कौन आगे, कौन पीछेजीत के बाद सर्टिफिकेट लेने पहुंचे आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया और बहुत सारे वोटों और बड़े अंतर से चुनाव जिताया।’

पहली बार चुनाव में कोई ठाकरे
महाराष्ट्र की राजनीति में दबदबा रखने वाली शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के परिवार का कोई सदस्य पहली बार चुनावी दंगल में उतरा। मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से बी.ए. और केसी लॉ कॉलेज से एलएलबी करने वाले आदित्य 16.05 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। उनका चुनाव लड़ना कितना खास है, इसका अंदाजा इस बात से लग सकता है कि पार्टी से अलग हो चुके महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अध्यक्ष राज ठाकरे तक ने भतीजे के सामने किसी प्रत्याशी को खड़ा नहीं किया है।

महाराष्ट्र, हरियाणा और उपचुनावः कौन आगे, कौन पीछे

विधानसभा चुनाव नतीजे 2019

Lead + Win
BJP 97
NCP 57
SS 57
INC 47
OTH 30
कुल सीटें 288/288

ठाकरे को कुल 89,248 वोट मिले
आदित्य के सामने एनसीपी के कैंडिडेट ऐडवोकेट डॉ. सुरेश माने थे। आदित्य ठाकरे को इस सीट पर कुल 89,248 वोट मिले। यह कुल डाले गए वोटों का 69.14 पर्सेंट है। दूसरे नंबर पर रहे एनसीपी के सुरेश माने को सिर्फ 21,821 वोट ही मिले। तीसरे नंबर वंचित बहुजन अघाड़ी के गौतम गायकवाड़ रहे।

आदित्य ने निर्वाचन अधिकारी को दिए गए हलफनामे में बताया कि उनके पास 11.38 करोड़ रुपये की चल और 4.67 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। जिन सात अचल संपत्तियों का जिक्र उन्होंने अपने हलफनामे में किया है उनमें से पांच उन्हें उनके पिता उद्धव ठाकरे ने 2013 में और एक मां रश्मि ने एक ही दिन में गिफ्ट की थीं। उन्हें 8 अप्रैल, 2013 को एक गिफ्ट डीड में 77.66 लाख रुपये की कीमत के कृषि भूमि के पांच हिस्से भी उद्धव ने दिए थे। इसके अलावा उनके नाम पर 3 करोड़ रुपये की एक दुकान भी है।

18 राज्यों की 51 सीटों पर उपचुनाव रिजल्ट LIVE: कौन आगे, कौन पीछे

 

 

 
 

Related posts

Top