ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

5 दिनों बाद हरिद्वार में मिले कोरोना के 2 नए पॉजिटिव मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 37

 

नैनीतालः उत्तराखंड के हरिद्वार में मंगलवार को कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटव मरीजों की कुल संख्या 37 हो गई। साथ ही 9 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

जानकारी के अनुसार, राज्य में पिछले 5 दिनों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था। इसलिए ऐसे माना जा रहा था कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों पर अब विराम लग गया है। साथ ही सरकार और लोग भी राहत की सांस ले रहे थे लेकिन मंगलवार को छठवें दिन हरिद्वार में 2 नए मामले सामने आने से सरकार के भौं तन गई। राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। ये दोनों मामले हरिद्वार जिले के रूड़की के बताए जा रहे हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी दूसरी रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार को 157 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और 273 लोगों की रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है। अभी तक 2174 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया, जिनमें से 1868 मामलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। इसके अतिरक्त 454 लोगों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। राज्य में 53300 लोगों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है और 1818 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है।

कुमाऊं मंडल में कोरोना के नए मामलों की पुष्टि नहीं हुई है। यहां अभी तक कुल 13 मामले सामने आए हैं। इनमें से अधिकांश जमाती हैं। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले देहरादून में हैं। देहरादून में कुल 18 लोग संक्रमित हैं। इसके बाद 8 मामलों के साथ नैनीताल दूसरे नंबर पर है। ऊधमसिंह नगर जिले में 4, हरिद्वार में 5 और पौड़ी एवं अल्मोड़ा जिलों में 1-1 मामले सामने आए हैं।

 
 

Related posts

Top