कोरोना के डर से ईरान में पिया मिथेनॉल, अफवाह से 27 लोगों की मौत

कोरोना के डर से ईरान में पिया मिथेनॉल, अफवाह से 27 लोगों की मौत

तेहरान
अब तक 100 से ज्यादा देशों में फैल चुके घातक कोरोना वायरस से बचाव के बारे में अफवाहें भी चल रही हैं। इसी तरह की अफवाह के चलते ईरान में 27 लोगों की मौत हो गई। ईरान में तेजी से फैले कोरोना वायरस से करीब 5 हजार लोग संक्रमित हैं। ईरान ने वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने के साथ ही सांस्कृतिक और खेल के सभी बड़े उत्सव रद्द कर दिए हैं।

चीन से फैले इस खतरनाक वायरस से दुनियाभर में अब तक एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इससे बचाव के बारे में ईरान में अफवाह फैली कि अल्कोहल पीने से इस वायरस से बचा जा सकता है।

ईरान की न्यूज एजेंसी IRNA की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वायरस के संक्रमण से बचने की अफवाह के बाद कई लोगों ने मिथेनॉल पी लिया। इससे 27 लोगों की मौत हो गई।

जुंदिशापुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने बताया कि 218 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ज्यादा मात्रा में मिथेनॉल पीने से आंखों की रोशनी जाने, लीवर खराब होने का खतरा होता है जिससे मौत भी हो सकती है।

इससे पहले शनिवार को इस वायरस के कारण ईरानी सांसद फतेमह रहबर की मौत हो गई थी। फतेमह की उम्र 55 वर्ष थी। (एजेंसी से इनपुट)

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे