अपने भाग्य पर मुस्कुराते नजर आयेंगे शहर के १५ कूड़ाघर

अपने भाग्य पर मुस्कुराते नजर आयेंगे शहर के १५ कूड़ाघर
  • सहारनपुर में गलीरा रोड़ पर क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से पॉलीथिन उठाते निगम कर्मचारी व आईटीसी मिशन सुनहरा कल वालंटियर्स।

सहारनपुर। कहावत है कि ‘बारह बरस में कुरढ़ी के भी भाग बदल जाते हैÓ। शहर में यह कहावत अक्षरक्ष: चरितार्थ हो रही है। 75 घंटे बाद शहर के 15 अस्थाई कूड़ाघर (वल्नरेबल प्वाइंट्स) अपने भाग्य पर मुस्कराते नजर आयेंगे। नगर निगम ने देहरादून रोड स्थित पीडब्लूडी की दीवार के पास से कूडेघ्-कचरे की सफाई कर वहां सेल्फी प्वाइंट बनाने का काम शुरु कर दिया है। ताज होटल के सामने तथा सौ फुटा रोड पर जेसीबी भूमि समतलीकरण का काम कर रही है।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज के दिशा निर्देशन में नगर निगम ने आज से आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में युद्ध स्तर पर 75 घंटे का विशेष सफाई अभियान शुरु कर दिया है। वार्ड 04 में सौ फुटा रोड पर सेंट मेरी एकेडमी के सामने बृहस्पतिवार की सुबह जेसीबी से जमीन समतलीकरण कर उक्त स्थल के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु किया गया। इससे पूर्व नगर निगम व आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग के वालंटियर्स द्वारा क्षेत्र में बिखरी पड़ी पॉलीथिन को बोरों में एकत्रित किया गया।

इस अभियान में क्षेत्र के डॉ. परविन्द्र मलिक, प्रकाश पाठक, अंकुश जैन, सुंदर सैनी, पार्षद प्रतिनिधि अरुण और रिंकू आदि अनेक गणमान्य लोगों ने भी भागेदारी की। मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल सिंह व सफाई निरीक्षक अमित तोमर के नेतृत्व में निगम कर्मचारियों ने घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक भी किया। वार्ड 20 में देहरादून रोड स्थित पीडब्लूडी गेस्ट हाउस की दीवार को ऊंचा उठाकर वहां सेल्फी प्वाइंट बनाने का काम शुरु कर दिया गया।

अपर नगरायुक्त एस के तिवारी व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने उक्त स्थलों पर कार्य कराते हुए कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वार्ड 55 में ताज होटल के सामने भी जेसीबी द्वारा जमीन समतलीकरण का कार्य शुरु किया गया। वार्ड 17 शॉलीमार गार्डन में भी सफाई कराकर टायल लगाने का कार्य शुरु किया गया है। इनके अतिरिक्त वार्ड 25 में नवादा रोड इण्डियन हब्र्स के सामने, वार्ड 55 में चर्च के पास, वार्ड 35 में बेहट रोड राईस मिल के पास, वार्ड 29 बेरीबाग में गीता मंदिर के सामने, वार्ड 07 में बूढ़ी माई चौक, वार्ड 20 में दाबकी जुनारदार तालाब के किनारे, वार्ड एक में जेल चुंगी पुराना ढमोला पुल तथा वार्ड 42 जनता रोड पर ढमोला नदी के पुराने पुल के निकट सफाई कराकर सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु किया गया है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे