ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

जो कल तक किसानों का शोषण रहे थे, वही आज कृषि बिल का कर रहे हैं विरोध: योगी

 

जौनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि जो लोग कल किसानों (Formers) का शोषण कर रहे थें वही आज कृषि संशोधन विधेयक 2020 (Agriculture Amendment Bill 2020) का विरोध कर रहे है। योगी (Yogi) ने शनिवार को यहां मल्हनी विधानसभा क्षेत्र (Malhani Assembly Constituency) के सनबीम इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पहली बार किसानों के हित में कानून बनाया है। इस विधेयक के पास हो जाने के बाद किसानों की आमदनी दुगनी होने का रास्ता साफ हो गया है। यह विधेयक किसानों के हितों के लिये बनाया है। उन्होंने कहा कि जो कल तक किसानों का शोषण कर रहे थे वही लोग आज इस विधेयक का विरोध कर रहे हैं।

PunjabKesari
प्रदेश के हर विकासखंड में कोल्ड स्टोरेज बनाया जाएगा: सीएम
योगी ने कहा कि विपक्षी दल आज इस कानून का विरोध कर रहे हैं क्योंकि अब तक वे ही किसानों का शोषण करते आए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के साथ ही सभी फसलों के उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है। अब किसान अपनी पैदावार को ओने पौने दाम पर बेचने के लिए विवश नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर विकासखंड में एक भंडारण गृह (कोल्ड स्टोरेज) बनाया जाएगा जिसमें किसान अपनी उपज को रख सकता है।

PunjabKesari
प्रदेश में 12 बार हर गरीब को मुफ्त खाद्यान्न किया गया वितरित: CM
सीएम ने देश में कोरोना के काल में लगाए गए लॉकडाउन के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत में है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी ने गॉइडलाइन का पालन करते हुए मजबूती के साथ कोरोना से लड़ाई लड़ी और लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि छह महीने पूरे हो गए हैं, प्रदेश में 12 बार हर गरीब परिवार को मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाना जरूरी है। हमारे लिए अपनी जिल्दगी सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने दो गज की दूरी मास्क लगाना जरूरी का नारा देते हुए कहा कि इसका पालन करने से ही हम कोरोना से लड़ाई लड़ सकते हैं।

PunjabKesari
पार्टी के कार्यकर्ताओं को योगी ने दिया ये निर्देश
उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने बूथों पर लग जाएं जब बूथ जीतेगा तो हम चुनाव जीतेगें। उन्होंने कहा कि जब हम उप चुनाव जीतेंगे, तो क्षेत्र की जनता के विकास, नौकरी और सभी तरह की परेशानियों को सरकार देखेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बिना भेदभाव के हर वर्ग के लोगों का विकास कर रही है और हर व्यक्ति के घर योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वे अपने बूथों की जिम्मेदारी लें और क्षेत्र में घर घर जाकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें।

PunjabKesari
राजा यादवेंद्र ने जौनपुर को विकास के ऊंचाई पर पहुंचाया: CM
योगी ने कहा कि यदि महापुरुषों को वर्तमान युवा पीढ़ी सम्मान देगी तो उनके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कहा कि राजा यादवेंद्र दुबे ने जौनपुर को विकास के ऊंचाई पर पहुंचाया। अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक एवं बीएचयू के पूर्व कुलपति डॉ0 लालजी सिंह ने भी जिले के साथ ही देश का नाम ऊंचा किया। निषादराज ने भी भगवान राम के समय उनकी सहायता की थी इसलिए तीनों महापुरुषों के नाम से पुल, सड़क, अस्पताल व स्कूल का नामकरण किया गया है।

PunjabKesari
पार्टी के कार्यकर्ता उपचुनाव में लग जाएं, ताकि BJP विजयी हो सके: CM
उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों, सांसद, विधायक और मंत्री गण से अपेक्षा करते हुए कहा कि मल्हनी में होने वाले उपचुनाव में सभी लग जाए ताकि यहां से भाजपा प्रत्याशी विजयी हो सके। सम्मेलन को प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं जौनपुर के प्रभारी उपेंद्र तिवारी, कैबिनेट मंत्री एव मल्हनी के प्रभारी अनिल राजभर, जौनपुर के बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्र, जफराबाद विधायक डॉक्टर हरेंद्र प्रसाद सिंह, केराकत के विधायक दिनेश चौधरी, जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने भी संबोधित किया। अंत में भारतीय जनता पार्टी काशी प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने आभार प्रकट किया।

गौरतलब है कि जिले में पूर्व मंत्री एवं विधायक पारसनाथ यादव के निधन से रिक्त हुई मल्हनी विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है।

 
 

Related posts

Top