वियना में वाद्य यंत्रों की धुन पर गूंजा वंदेमातरम, ऑस्ट्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए अंदाज में ग्रैंड वेलकम

वियना में वाद्य यंत्रों की धुन पर गूंजा वंदेमातरम, ऑस्ट्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नए अंदाज में ग्रैंड वेलकम

वियनाः ऑस्ट्रिया पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शानदार स्वागत किया जा रहा है। पहले तो एयरपोर्ट पर उतरते ही ऑस्ट्रेलिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने पीएम मोदी को गले लगाया। फिर उनके साथ सेल्फी ली और पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया। फिर पीएम मोदी जब वियना के होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचे तो वहां पर ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनके स्वागत में वाद्य यंत्रों के साथ वंदे मातरम गाकर हर किसी को मंत्र मुग्ध कर दिया। पीएम मोदी भी इस शानदार स्वागत के मुरीद हो गए। बता दें कि बीते 40 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली ऑस्ट्रिया यात्रा है।

 

बता दें कि रूस की यात्रा पूरी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे ऑस्ट्रिया पहुंचे हैं। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया। ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने पीएम मोदी के वियना पहुंचते ही उन्हें गला लगा लिया और प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी खींची। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रिया में अपने इस शानदार स्वागत के लिए कार्ल नेहमर का एक्स पर धन्यवाद किया है साथ ही उस पल की कई खास तस्वीरों को भी शेयर किया है।

पीएम मोदी ने कहा- वैश्विक भलाई के लिए करेंगे मिलकर काम

पीएम मोदी ने लिखा “चांसलर कार्ल नेहमर गर्मजोशी से स्वागत के लिए आपका बहुत धन्यवाद। मैं कल के लिए भी हमारी चर्चाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूं। हम दोनों देश वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।” वहीं ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने भी एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वियना में आपका स्वागत है। ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना हमारे लिए खुशी और सम्मान की बात है। ऑस्ट्रिया और भारत मित्र होने के साथ आपसी भागीदार भी हैं। मैं आपकी इस यात्रा के दौरान अपनी राजनीतिक और आर्थिक चर्चाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूँ!

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे