उत्तराखंड: अगले दो दिन भारी बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट, कई जगह रहेगी कोल्ड डे कंडीशन 

 
  • मौसम विभाग की चेतावनी के बाद हाईअलर्ट पर सभी जिलों के प्रशासन 
  • 29 जनवरी को  सभी को फोन सक्रिय रखने और उपकरणों को चालू रखने को कहा 

प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। कुछ इलाकों में ओले भी गिरने का अनुमान है। इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है। ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर भी चल सकती है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के लगभग सभी इलाकों में बादल छाये रह सकते हैं। दोपहर बाद मौसम में बदलाव आने और अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है। विशेषकर पहाड़ी इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन रहने के आसार हैं। अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर भी चल सकती है। उन्होंने बताया कि कुछ निचले और मैदानी इलाके भी शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं।
राजधानी दून में भी मंगलवार को बादल छाये रहने का अनुमान है। शाम तक तेज गरज और चमक के साथ दो से तीन दौर की बारिश हो सकती है। इससे दिन में सर्दी बढ़ सकती है।

 
 

Related posts

Top