आज कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न कराया जाएगा नगरीय निकाय चुनाव, पोलिंग पार्टियां रवाना

आज कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न कराया जाएगा नगरीय निकाय चुनाव, पोलिंग पार्टियां रवाना
  • सहारनपुर में पोलिंग पार्टियां रवाना करने से पूर्व ईवीएम की जांच करते जिलाधिकारी।

सहारनपुर। नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में कल (आज) जनपद में सहारनपुर नगर निगम समेत सभी नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में महापौर, अध्यक्ष, चेयरमैन, पार्षद व सभासद पदों के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अपने मताधिकार का प्रयोग करके किया जाएगा। मतदान को शांतिपूर्ण, सकुशल व निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक ओर जहां मतदान पार्टियों को रवाना किया गया है। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

गौरतलब है कि नगरीय निकाय निर्वाचन 2023 के प्रथम चरण में 4 मई को जनपद के सहारनपुर नगर निगम के महापौर व पाषर्द, सरसावा, नकुड़, गंगोह, देवबंद नगर पालिका परिषदों के अध्यक्षों व सभासदों के अलावा रामपुर मनिहारान, नानौता, तीतरों, अम्बेहटा पीर, सुलतानपुर चिलकाना, बेहट व छुटमलपुर नगर पंचायत के अध्यक्षों व सभासद पदों के लिए अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों की किस्मत का निर्धारण किया जाएगा। इसके लिए आज जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह व उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र की देखरेख में मतदान पार्टियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

सहारनपुर नगर निगम के मतदाता ईवीएम के द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जबकि जनपद की सभी नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग बैलेट पेपर के माध्यम से किया जाएगा। पोलिंग पार्टियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किए जाने से पूर्व जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह ने नगरीय चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे