गौरव चंदेल हत्याकांड: आरोपी उमेश ने दरोगा की रिवाल्वर लूटकर भागने का किया प्रयास, पुलिस ने मारी गोली

गौरव चंदेल हत्याकांड: आरोपी उमेश ने दरोगा की रिवाल्वर लूटकर भागने का किया प्रयास, पुलिस ने मारी गोली

गौरव चंदेल हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार आरोपी ने सपनावत के पास देर रात एक दरोगा की रिवाल्वर लूटकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा किया तो आरोपी ने पुलिस पर ही गोली चला दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए गोली चलाई। इस दौरान आरोपी गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गौरव चंदेल हत्याकांड के आरोपी उमेश को गिरफ्तार करने के बाद हापुड़ पुलिस लाइन ले जा रही थी। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया है कि इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा करेंगे।

बता दें इससे पहले बहुचर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड के आरोपी उमेश को हापुड़ पुलिस ने रविवार दिन में गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी धौलाना क्षेत्र से की है। आरोपी के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है।

जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के रायपुर निवासी उमेश मिर्ची गैंग से जुड़ा हुआ है। इस गैंग का सरगना आशू है। गैंग के सदस्यों ने कुछ माह पहले भी भाजपा नेता राकेश वर्मा की हत्या कर दी थी।

हत्यारों ने मसूरी ही क्यों चुना, एक किलोमीटर के दायरे में दो कार…

इससे पहले नोएडा में रीजनल मैनेजर की हत्या कर उनकी कार लूटने वाले बदमाशों ने आठ दिन बाद गाजियाबाद में कविनगर क्षेत्र से टियागो कार लूटी थी। दोनों ही कारों को बदमाश तीन घंटे के अंतराल में खड़ी करके फरार हो गए थे। बड़ा सवाल यह है कि दो जिलों में वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों ने दोनों कार खड़ी करने को आखिर मसूरी थानाक्षेत्र ही क्यों चुना।

बहरहाल दोनों जिलों की पुलिस व एसटीएफ के पास इसका कोई जवाब नहीं है। दोनों घटनाओं को लेकर पुलिस फिलहाल पूरी तरह खाली हाथ है।
गत 6 जनवरी को नोएडा में एक कंपनी के रीजनल मैनेजर गौरव चंदेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बहुचर्चित मामला होने के कारण घटना के खुलासे के लिए नोएडा पुलिस के अलावा एसटीएफ को भी लगाया गया था।

पुलिस हाथ-पांव पीट ही रही थी कि गौरव चंदेल के हत्यारे गत 14 जनवरी की रात करीब साढ़े 10 बजे गौरव की सेल्टोस कार को मसूरी क्षेत्र के आकाश नगर में छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस पड़ताल में जुटी ही थी कि पता चला कि सेल्टोस कार खड़ी करने से पहले बदमाशों ने कविनगर थानाक्षेत्र से चिराग अग्रवाल की टियागो कार लूटी थी। उक्त कार को भी बदमाश 14 जनवरी को ही रात करीब 1.25 बजे मसूरी थानाक्षेत्र के मिसलगढ़ी में छोड़कर फरार हो गए थे।

बदमाश आए और दोनों कारों को एक किलोमीटर की दूरी में खड़ी करके फरार हो गए थे और नोएडा पुलिस, गाजियाबाद पुलिस व एसटीएफ को भनक तक नहीं लग सकी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि नोएडा में घटनास्थल, कविनगर क्षेत्र में कार लूट का क्षेत्र, आकाश नगर और मिसलगढ़ी में मोबाइल डंप उठाकर संदिग्ध मोबाइल नंबरों की तलाश की जा रही थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे