दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं, सीएम केजरीवाल ने जनता से की अपील

दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं, सीएम केजरीवाल ने जनता से की अपील
  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा ‘हम लॉकाडाउन नहीं लगाना चाहते, हमारी ऐसी कोई मंशा नहीं है, लोगों के रोजगार पर फर्क पड़ता है’.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यहां पर 24 घंटे में 20 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. इसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेसवार्ता में आम लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा ‘आप लोग मास्क पहनकर रहिए. अस्पताल जाने की कम जरुरत पड़ेगी. जरुरत ना होने पर घर से बाहर ना निकलें. हम लॉकाडाउन नहीं लगाना चाहते, हमारी ऐसी कोई मंशा नहीं है, लोगों के रोजगार पर फर्क पड़ता है.’

उन्होंने कहा ‘कल यानि सोमवार को LG साहब के साथ DDMA की बैठक है, हमें केन्द्र सरकार से भी फुल सहयोग मिल रहा है. हम लोगों ने पहले भी कोरोना वायरस को हराया है, इस बार भी हराएंगे. जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई  है वो भी लगवा लें. उन्होंने कहा कि लगभग 20 हजार लोग अस्पताल में भर्ती थे, कल केवल डेढ़ हजार बेड भरे थे, ये उतना खतरनाक नहीं है, आप लोगों को घबराना नहीं है, सावधान रहें.’

कोविड से ठीक हुए सीएम केजरीवाल 

दिल्‍ली सीएम केजरीवाल की ताजा कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है. सीएम बीते करीब एक सप्‍ताह से होम आइसोलेशन में थे. उन्‍होंने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि उन्हें लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं ठीक था. सीएम ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बहुत तेज है. उसे लेकर वे हमेशा से चिंतित था. होम आइसोलेशन में भी वे फोन पर लगातार अपने अधिकारियों के संपर्क में थे.

सोमवार को DDMA की बैठक

बढ़ते मामलों को लकर सोमवार को डीडीएमए की बैठक बुलाई गई. सीएम का कहना है कि सोमवार को DDMA की दोबारा बैठक है, उस बैठक में वे विशेषज्ञों के साथ फिर से राजधानी की स्थिति का जायजा लेंगे कि और क्या-क्या करने की जरुरत है. बैठक में ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के लेवल चार यानी रेड अलर्ट को लागू को लागू करने पर विचार हो सकता है. पॉजिटिविटी रेट लगातार दो दिनों तक 5 फीसदी से ज्यादा होने पर रेड अलर्ट को लागू करा जाता है. इसमें पूरी तरह कर्फ्यू यानी लॉकडाउन, गैर-जरूरी दुकानों, मेट्रो जैसी गतिविधियों पर लगाई जाती है.

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे