दिल्ली में गर्मी ने दिखाए तेवर, मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’…अभी कुछ दिन राहत नहीं

दिल्ली में गर्मी ने दिखाए तेवर, मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’…अभी कुछ दिन राहत नहीं

नई दिल्ली  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वालों को अभी उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी और अगले कुछ दिनों तक इसका प्रकोप जारी रहेगा और राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विज्ञान विभाग के उत्तर-पश्चिम मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के कहा कि दिल्ली में गर्म हवा चलने से पालम और लोधी रोड इलाके में काफी गर्मी देखने को मिली, यहां उच्चतम तापमान, क्रमश: 45.4 और 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया और यह साल का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते भी अधिकतम पारा 43-45 डिग्री के बीच रह सकता है। दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों सुबह और शाम कुछ तय समय के लिए पार्क खोलने का फैसला किया है। सुबह 7 बजे से 10 बजे और शाम को 3 बजे से साढ़े 6 बजे तक पार्क खुले रह सकते हैं। लॉकडाउन के बीच लोगों ने पार्क खुलने  पर राहत की सांस तो ली है लेकिन गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। दिल्ली के अलावा राजस्थान में भी प्रचंड गर्मी का दौर शुरू हो गया है।

PunjabKesari

हरियाणा, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में प्रचंड गर्मी की आशंका है। मौसम पूवार्नुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि 27 मई तक देशभर में शुष्क और गर्म हवाएं चलेंगी। जून में भी देश के कई हिस्सों में गर्मी का असर बढ़ सकता है।
PunjabKesari

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे