ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

कर्ज,फसल बर्बादी की दोहरी मार से अन्नदाता की जान सांसत में: लल्लू

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार जहां जोर-शोर से किसानों के लिए विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने में करोड़ों रूपये पानी की तरह बहा रही है वहीं किसान कर्ज, गरीबी के चलते आत्महत्या कर करने को विवश हैं। बुन्देलखण्ड दौरे के चौथे दिन बांदा पहुंचे श्री लल्लू ने किसान परिवारों से मुलाकात की और कर्ज और फसलों की बर्बादी से पीड़ित किसानों के दुख साझा किये।

उन्होने कहा कि अतिवृष्टि से फसलों की बर्बादी, कर्ज के बोझ और आर्थिक कठिनाइयों के चलते तमाम गरीब किसानों द्वारा की गयी आत्महत्या के पीड़ित परिजनों के साथ कांग्रेस खड़ी है और उनकी हर लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जिले ग्राम पलरा पोस्ट पलरा ब्लाक तिंदवारी पहुंचे जहां के कुलदीप ने करीबी से तंग आकर दस दिन पहले आत्महत्या कर ली। ग्राम पिष्टा ब्लाक बबेरू के लवकुश वर्मा लॉकडाउन में घर आये थे कोई काम नहीं मिला दुकान के लिए पचास हजार कर्ज लिया था अदा न कर पाने के चलते आत्महत्या कर ली। ग्राम हरजन आबादी मदिरा तेन्दुरा ब्लाक बिसण्डा के रज्जू वर्मा ने फसल बर्बादी और कर्ज के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्राम बरेण्डा ब्लाक नरैनी ने कोई काम न मिलने और कर्ज व आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर ली।

लल्लू ने कहा कि बुन्देलखण्ड का किसानों को फसल बीमा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। बीमा कंपनियां जो एक हजार रूपये प्रतिमाह वसूल रही थीं किसानों का पैसा लेकर भाग गईं लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है। सरकार द्वारा किसानों को कोई भी राहत नहीं प्रदान की गयी है न ही कोई सरकारी अधिकारी गांवों में जाकर किसी भी योजना का लाभ किसानों को दिला रहे हैं।

 
 

Related posts

Top