सुशांत केसः CBI ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

सुशांत केसः CBI ने रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

नई दिल्ली सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और जांच अपने हाथ में ले ली है। सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। वहीं, सीबीआई बिहार पुलिस के संपर्क में है।

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है। इन छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पहले सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की शिकायत पर पटना में एफआईआर दर्ज की गई थी। सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया है। बताते चलें कि बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं हैं।

सुशांत मामले की जांच अलग टीम करेगी इसलिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है। मामले की मनोज शशिधर की अगुवाई में जांच की जाएगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर जांच की निगरानी करेंगे। जांच के लिए अनिल यादव को (इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर) आईओ नियुक्त किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच में जुटी है, जो करोड़ों के लेन-देन को लेकर डीटेल खंगाल रही है। मामले में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार पूछताछ की है। वहीं, ईडी 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी।

उधर, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आजतक से बात करते हुए कहा कि दिशा सालियान की मौत का सुशांत सिंह राजपूत के केस से सीधा कनेक्शन है। इसके अलावा गुप्तेश्वर पांडे ने बिहार पुलिस के साथ मुंबई में हुए बर्ताव पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि बिहार पुल‍िस अपना काम करने के लिए मुंबई गई थी।

गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा कि उनका अधिकारी तीन के लिए मुंबई गया था, उसे क्वॉरंटीन कर दिया गया। हर द‍िन हजारों लोग मुंबई पहुंचते हैं, क‍ितने लोगों को आप क्‍वॉरंटीन करते हैं। ये कैसे रवैया है। मुंबई में सीधे तौर पर जांच में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गई जोकि सरासर गलत है।

बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की तहकीकात करने मुंबई पहुंची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस का सहयोग न करने का आरोप लगे। इसके बाद जांच के लिए बिहार से मुंबई गए आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया। बिहार पुलिस टीम के सदस्य तो वापस पटना लौट आए हैं लेकिन विनय तिवारी अभी भी वहीं हैं।

Ratan Rajput बोलीं, 'सुशांत की मौत के अलावा भी आएंगी कई सच्चाई सामने'

Ratan Rajput बोलीं, ‘सुशांत की मौत के अलावा भी आएंगी कई सच्चाई सामने’

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे