बच्चा चोरी के मामले में पश्चिमी यूपी में अब तक 19 मुकदमे, 37 लोगों को पुलिस ने भेजा जेल

बच्चा चोरी के मामले में पश्चिमी यूपी में अब तक 19 मुकदमे, 37 लोगों को पुलिस ने भेजा जेल

वेस्ट यूपी में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने का प्रयास चल रहा है। मेरठ जोन में बच्चा चोरी की अफवाह के मामले में 19 मुकदमे दर्ज कर 37 लोगों को जेल भेजा गया। अफवाह फैलाने वाले सीधे जेल जाएंगे। इसको लेकर पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में प्रधान और शहरी क्षेत्र में पार्षदों को नोटिस भेजा है।

एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत, नोएडा और गाजियाबाद के एसएसपी को ग्राम प्रधानों और पार्षदों को नोटिस भेजने की बात कही। कहा कि शहरी और देहात क्षेत्र में जनप्रतिनिधि मीटिंग लें। बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले लोगों को रोकें।

सको देखते मंगलवार को पुलिस अफसरों ने कई जगह पर मीटिंग की। लोगों से अपील की है कि बच्चा चोरी की फर्जी सूचना पर यकीन न करें। अफवाह फैलाने वाले की जानकारी पुलिस को दें। जिस पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। पिछले पांच दिन में मेरठ जोन में 37 लोगों को पुलिस ने जेल भेजा है, जिसमें मेरठ से नौ लोग जेल गए हैं।

इस जनपद से भेजे जेल 

जिला मुकदमे गिरफ्तार
मेरठ 02 09
बुलंदशहर 08 06
बागपत 04 12
मुजफ्फरनगर 03 05
शामली 02 05
अफवाहें न फैलाएं
बच्चों चोरी की अफवाह उड़ाने वालों को जेल भेजा जा रहा है। प्रधान, पार्षदों को नोटिस भेजा गया कि वह मीटिंग बुलाकर लोगों को समझाएं ताकि अफवाह न फैले। माहौल खराब करने के लिए कुछ लोगों ने इस तरह की अफवाह फैलाई है। -प्रशांत कुमार, एडीजी मेरठ जोन
व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे