रिषभ पंत ने किया खुलासा, बताया- अंपायर ने मुझे स्टांस बदलने के लिए क्यों कहा था

रिषभ पंत ने किया खुलासा, बताया- अंपायर ने मुझे स्टांस बदलने के लिए क्यों कहा था
  • भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को लीड्स टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान अपना स्टांस बदलना पड़ा था क्योंकि उनका एक पैर डैंजर एरिया में जा रहा था। यही कारण है कि अंपायर ने उनको स्टांस बदलने के लिए कहा था।

लीड्स : भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज रिषभ पंत ने खुलासा किया है कि अंपायर द्वारा कहे जाने के बाद उन्हें अपना स्टांस बदलना पड़ा। हेडिंग्ले में भारत के लिए शुरुआती दिन खराब रहा और पिच के खतरे वाले क्षेत्र में स्विंग के निशान को काटने के लिए रिषभ पंत को क्रीज के बाहर बल्लेबाजी करनी थी, लेकिन अंपायर ने माना कर दिया। इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरे टेस्ट का पहला दिन मेजबान टीम के नाम रहा, क्योंकि भारत के 78 रन पर ढेर होने के बाद इंग्लैंड के ओपनरों ने बिना विकेट खोए 120 रन जोड़े।

बुधवार को मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, “क्योंकि मैं क्रीज के बाहर खड़ा था और मेरा फ्रंट फुट डेंजर एरिया में आ रहा था, इसलिए उन्होंने (अंपायर) मुझसे कहा कि तुम वहां खड़े नहीं हो सकते। इसलिए, मुझे अपना स्टांस बदलना पड़ा, लेकिन एक क्रिकेटर के रूप में मुझे इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह हर कोई है जो ऐसा करने जा रहा है, अंपायर एक ही बात कहने जा रहे हैं। मैंने अगली गेंद पर ऐसा नहीं किया और आप आगे बढ़ गए।”

टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने को लेकर रिषभ पंत से सवाल पूछा गया कि क्या विराट कोहली का ये फैसला सही था, क्योंकि जेम्स एंडरसन ने शानदार शुरुआती स्पेल के बाद भारत को संभलने नहीं दिया और टीम 78 रन पर ढेर हो गई। वहीं, पंत ने अपने कप्तान विराट कोहली के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि सुबह पिच में नरमी थी। उन्होंने कहा, “यह खेल का हिस्सा है। हर दिन बल्लेबाजी इकाई अपना शत-प्रतिशत दे रही है, लेकिन कभी-कभी यह ठीक नहीं चल पाता।”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे