ऋषभ पंत तैयार हैं, मौका मिला तो मचा देंगे धमाल

ऋषभ पंत तैयार हैं, मौका मिला तो मचा देंगे धमाल
  • पंत (Rishabh Pant) एक सफल कप्तान साबित हो सकते हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या BCCI की तरफ से उन्हें मौका दिया जाता है ये नहीं। हालांकि BCCI के पास काफी समय है नए कप्तान के चुनाव के लिए. 

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) अब लॉन्ग फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहे तो BCCI ने नए कप्तान के लिए खोज शुरू कर दी है. कोहली ने जहां टी20 और टेस्ट की कप्तानी को छोड़ा वहीं वन डे की कप्तानी से उन्हें हटाया गया था. वन डे और टी20 की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से अच्छा विकल्प कोई हो नहीं सकता. वहीं अगर बात टेस्ट की करें तो रोहित दो से तीन बातों पर पीछे हो रहे हैं. एक तो ये कि रोहित की उम्र हो गई है तो ज्यादा समय तक रोहित टीम का साथ नहीं दे पाएंगे और वहीं BCCI के कुछ मेंबर्स चाहते हैं कि शॉर्ट और लॉन्ग फॉर्मेट का कप्तान अलग-अलग हो.

इसी बीच केएल राहुल के साथ एक नाम और सामने आ रहा है और वो है ऋषभ पंत का. जी हां एक्सपर्ट का भी मानना है कि लंबे समय में पंत भारत के लिए अच्छे कप्तान हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर क्यों पंत कप्तानी के लिए मजबूत हैं.

विकेटकीपर का रोल अहम 
पंत एक विकेट कीपर हैं. जिन्हे उन्हें कप्तानी के दौरान फायदा मिल सकता है. कोहली से पहले धोनी ऐसे कप्तान रहे हैं जो विकेटकीपर थे और भारत को विश्व कप में सरताज बनाया था. विकेटकीपर की मैदान पर पोजीशन का फायदा मिलता है.

पंत का शानदार प्रदर्शन 
पंत पिछले कुछ समय से शानदार खेल दिखा रहे हैं. विदेशी जमीं पर उनका बल्ला खूब बोल रहा है. जनवरी 2021 में गाबा टेस्ट में 89 रन बनाए थे. साथ ही साउथ अफ्रीका के साथ हुई टेस्ट सीरीज में शानदार शतक भी लगाया था. हालांकि टीम को जीत नहीं दिला पाए थे.

दमदार कप्तान 
पंत ने आईपीएल में अपनी कप्तानी के जलवे दिखाए हैं. उनकी कप्तानी को देख कर यही लगता है कि बड़े फैसले लेने से वो कतराते नहीं है. सफल कप्तान वही होता है जो रिस्क के साथ कप्तानी करे. धोनी को कई बार हमने ये करते देखा है.

तो पंत एक सफल कप्तान साबित हो सकते हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या BCCI की तरफ से उन्हें मौका दिया जाता है ये नहीं। हालांकि BCCI के पास काफी समय है नए कप्तान के चुनाव के लिए.


पत्रकार अप्लाई करे Apply