संतकबीरनगर: देवबंद से लौटकर कबीर की नगरी मगहर में फैलाया कोरोना!

संतकबीरनगर: देवबंद से लौटकर कबीर की नगरी मगहर में फैलाया कोरोना!
उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। एक दिन पहले तक यहां 2 पॉजिटिव केस थे लेकिन आज यह संख्या बढ़कर 21 हो गई है। देवंबद से लौटे एक युवक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिले के मगहर क्षेत्र में 18 अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।

भोर में ही मगहर पहुंचा पुलिस-प्रशासन

NBT

संतकबीरनगर के डीएम और एसपी शनिवार की भोर में ही मगहर और बखिरा के तिलाठी गांव पहुंच गए। गांव को चारों तरफ से सील कराने का निर्देश दिया। अब तक जिले में कुल 21 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

3 किलोमीटर के दायरे में सील हुआ मगहर

NBT

एएसपी असित श्रीवास्तव ने बताया कि मगहर कस्बा और उसके इर्द-गिर्द 3 किलोमीटर का दायरा सील कर दिया गया है। पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मगहर में अब तक 19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

देवबंद से लौटा था संक्रमित युवक

NBT

देवबंद से लौटकर मगहर के शेरपुर रेहरवा मोहल्ले का रहने वाला 23 वर्षीय युवक दो दिन पूर्व जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके परिवार के 30 लोग और संपर्क के 26 लोग जिला अस्पताल में क्वारंटीन कराए गए हैं। इन सभी का नमूना मेडिकल कॉलेज जांच को भेजा गया था।

जिले के 21 में से 19 केस अकेले मगहर से

NBT

CMO डॉक्टर हरिगोविंद सिंह ने बताया शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में कोरोना के 19 नए केस पाए गए हैं। इस 19 में से 18 लोग मगहर के रहने वाले हैं। अब कुल 21 में से 19 मगहर के निवासी है। वहीं एक युवक बखिरा इलाके के तिलाठी गांव का निवासी है।

कबीर की वजह से वैश्विक पहचान

NBT

संत कबीर की स्थली मगहर का यह इलाका गोरखपुर जिले से सटा हुआ है। संत कबीर जीवन के अंतिम समय में मगहर चले आए थे और यहीं अंतिम सांस ली थी। यहां पर कबीर की मजार और समाधि अगल-बगल मौजूद है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे