ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

 
Imran Masood
  • सहारनपुर में कांग्रेस के पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित करते पूर्व विधायक इमरान मसूद।

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आयोजित राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। स्थानीय गुरूद्वारा रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में हाईकमान द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार फस्र्ट रैंक पर एक से अधिक प्रतिभागी होने के कारण लक्की ड्रा के द्वारा प्रथत तीन विजेताओं के नाम घोषित किए गए जिनमें प्रथम पुरस्कार लैपटॉप विपुल सैनी, द्वितीय पुरस्कार मोबाइल नैना व तृतीय पुरस्कार टैब शहबान को दिया गया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य व पूर्व विधायक इमरान मसूद, विधायक मसूद अख्तर, विधायक नरेश सैनी, जिलाध्यक्ष मुजफ्फर अली गुर्जर, पूर्व विधायक सुरेंद्र कपिल, एआईसीसी मेम्बर जावेद साबरी, महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा व पूर्व मंत्री लियाकत अली ने विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किए।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि शिक्षा ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए अपने प्रयासों में और अधिक तेजी लाएं ताकि ये बच्चे सच्चाई के रास्ते पर चलकर देश का भविष्य बन सकें। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आज सत्ता में वे लोग बैठे हैं जो झूठ व फरेब के रास्ते पर चलकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज दुष्प्रचार करके केंद्र व राज्य सरकारें यह साबित कर रही हैं कि कांग्रेस ने इस देश को कुछ नहीं दिया। जबकि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में जितना विकास किया, उसे इन सरकारों ने पिछले सात वर्षों में लुटाने व बर्बाद करने का काम किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली ने कहा कि कांग्रेस हमेशा देश में छात्रों व युवाओं को मजबूत करने की पहल करती रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने कहा कि देश के युवा हम सबका और हमारे देश का मुस्तकबिल है। कांग्रेस ने इस प्रतियोगिता का आयोजन करके छात्रों को पिछले 70 वर्षों में देश के विकास के बारे में जानने और उससे परिचित होने का मौका दिया है।
उन्होंने कहा कि जो छात्र इस वर्ष कोई पुरस्कार नहीं जीत पाए, वह निराश न हों आगे भी मेहनत जारी रखें। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा ने कहा कि इस वर्ष छात्रों ने इस परीक्षा में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की है जो इस बात का प्रमाण है कि अब छात्र इस परीक्षा की तैयारी व इंतजार पूरे साल करते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं का भविष्य निर्माण कांग्रेस की सभी सरकारों का प्रमुख एजेंडा रहा है और हम कांग्रेसजन इस पर आगे भी काम करते रहेंगे। विधायक मसूद अख्तर व विधायक नरेश सैनी, पूर्व विधायक सुरेंद्र कपिल, एआईसीसी मेम्बर जावेद साबरी ने कहा कि देश के युवाओं को जागरूक होकर देश में फैलाए जा रहे भ्रामक व झूठे प्रचार से सचेत रहना चाहिए। उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे देश के इतिहास को पढ़ें, समझें और उसकी सच्चाई से परिचित होकर बेहतर तरीके से देश के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री लियाकत अली, पूर्व प्रदेश महासचिव चौ. सुशील अमोली, जिला उपाध्यक्ष अशोक सैनी, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण चौधरी, सेवादल के जिलाध्यक्ष इमरान कुरैशी, गणेश दत्त शर्मा, अमरदीप जैन, अर्चित जैन, गौरव वर्मा, राकेश मोगा, प्रीतम सैनी, हाजी इरशाद, चंद्रशेखर मित्तल, जादोराम गुप्ता, हरिओम मिश्रा, सचिन वर्मा, आशु पठान, विशाल जयवाल, नीरज कपिल, दिलेर राणा, गुलशेर अलवी, फिरोज खान, आरिफ मंसूरी, पं. सुमन शर्मा, सुमित वाल्मीकि, नसीब खान, स. हनीसिंह, राकेश वर्मा, शिवकुमार सैनी, मा. जफर, इरशाद प्रधान आदि सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

 
 
Top