रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकालीं, आवेदन के लिए सिर्फ तीन दिन शेष

रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकालीं, आवेदन के लिए सिर्फ तीन दिन शेष
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2021 है, न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है.

नई दिल्ली: दक्षिण पूर्वी रेलवे Railway Recruitment 2021 ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. दसवीं पास कर चुके विभिन्न अभ्यर्थियों के पास सुनहरा अवसर है. आवेदन करने के लिए तीन दिन शेष हैं. लोग आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर, 2021 है. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 15 दिसंबर,2021 से हुई थी. योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों का चयन होगा. नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवार सभी दिशा-निर्देशों को पढ़कर ऑनलाइन आवेदन करें. आवेदन फॉर्म भरने से पहले सभी जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ लें. पात्रता मानदंड के बारे में भी अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त करें.

क्या है रेलवे अपरेंटिस भर्ती के पात्रता मानदंड?

अपरेंटिस भर्ती को लेकर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ एनसीवीटी (नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग) द्वारा दिया गया आईटीआई पास का प्रमाण पत्र भी हो.

रेलवे अपरेंटिस भर्ती की आयु सीमा 

उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं, अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट है. इसके साथ ही अनुसूचित जाति (एससी),अनुसूचित जाति (एसटी) के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

कितना आवेदन शुल्क होगा?

आवेदन शुल्क के रूप में अनारक्षित वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के अभ्यर्थियों को 100 रुपये के साथ सेवा शुल्क देना है. अनुसूचित जाति (एससी)/अनुसूचित जनजाति (एसटी)/पीडब्ल्यूडी/ महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान छूट मिलेगी. यह भुगतान ऑनलाइन आवेदन करते वक्त ‘पेमेंट गेटवे’ के जरिए दिया जाएगा. भुगतान डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ इंटरनेट बैंकिंग/ ई-वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply