दस दुकानों से पॉलिथिन किया जब्त, 28 हजार जुर्माना

दस दुकानों से पॉलिथिन किया जब्त, 28 हजार जुर्माना
  • सहारनपुर में दुकानदारों से पॉलिथिन जब्त करते नगर निगम के अधिकारी।

सहारनपुर [24CN]। नगर निगम का पॉलिथिन के खिलाफ अभियान बुधवार को भी जारी रहा। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करीब दस दुकानों से 21 किलोग्राम प्रतिबन्धित पॉलिथिन जब्त करते हुए 28 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया और अनेक दुकानदारों को चेतावनी दी गयी।

नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर प्रवर्तन दल अधिकारी कर्नल बी. एस. नेगी के नेतृत्व में नगर निगम टीम ने बुधवार को बुडढी माई चौक, मौहल्ला मछियारान में करीब एक दर्जन दुकानों पर छापे मारे। 6 दुकानों से सात किलोग्राम पॉलिथिन बरामद किया गया और 12 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया। इस दौरान सफाई निरीक्षक सुधाकर, आनन्द और प्रकाश आदि शामिल रहे। इसके अतिरिक्त नुमायश कैम्प, माहीपुरा और चकहरैटी में भी अनेक दुकानों पर छापे मारे गये। नु

मायश कैम्प में 10 दुकानों पर जांच की गयी। दो दुकानों से प्रतिबन्धित पॉलिथिन बरामद किया गया। माहीपुरा में भी एक दर्जन दुकानों पर जांच की गयी और दो दुकानों से पॉलिथिन बरामद किया गया। चकहरैटी में 8 दुकानों पर जांच की गयी और दो दुकानों से प्रतिबन्धित पॉलिथिन बरामद किया गया। पॉलिथन जब्त करने के साथ ही दुकानदारों से 16 हजार रूपये जुर्माना भी वसूला गया। अभियान के दौरान कुल 21 किलोग्राम पॉलिथिन जब्त की गयी।

निगम अधिकारियों ने अनेक दुकानदारों को चेतावनी दी गयी और बताया गया कि पॉलिथिन, पर्यावरण के लिए एक गम्भीर खतरा है तथा इसके प्रयोग से लोगों में लाईलाज बीमारियां बढ़ रही हैं। पर्यावरण संतुलन और मानव जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पॉलिथिन के उपयोग से बचना होगा। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल के प्रवर्तन दल के नरेश चन्द, हेमराज, प्यार सिंह, रणदीप, पवन, नवाबुददीन, प्रवीण, जगपाल व प्रदीप आदि शामिल रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *