Pakistan: मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, आतंकियों ने लड़ाकू विमानों में लगाई आग

Pakistan: मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, आतंकियों ने लड़ाकू विमानों में लगाई आग

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान के मियांबाली में स्थित सेना के एयरबेस पर आंतकियों ने हमला किया है. इस हमले में तीन लड़ाकू विमान नष्ट हो गए हैं जबकि एक टैंकर को भी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है.

New Delhi: पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एयरबेस में कई लड़ाकू विमानों में आग लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवादियों ने पंजाब प्रांत में स्थित मियांवली में सेना के एयरबेस पर शनिवार सुबह हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह कुछ आतंकी एयरबेस की दीवार पर सीढ़ी लगाकर चढ़ गए. उसके बाद उन्होंने दीवार पर लगे कटीले तारों को काटा और एयरबेस के अंदर घुस गए.

इस घटना से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में सामने आ रहे हैं. जिसमें एयरबेस में भीषण गोलीबारी और बमबारी के बाद आग की लपटें देखी जा सकती है. साथ ही लड़ाकू विमानों को भी जलते हुए देखा जा सकता है. हालांकि अभी तक इन वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरबेस में हमला करने घुसे तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. जबकि अभी भी एयरबेस के अंदर तीन आतंकियों के सक्रिय होने की जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले में तीन विमान और ईंधन भरने वाला टैंकर नष्ट हो गए हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से ये जानकारी दी है.

पाकिस्तान में इस साल हुए कई आतंकी हमले

बता दें कि पाकिस्तान में ये कोई पहला मौका नहीं है, जब आतंकियों ने सेना के ठिकाने को निशाना बनाया हो. इससे पहले भी आतंकी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. पाकिस्तान सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज (CRSS) के मुताबिक, इस साल अब तक अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम 386 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो चुकी है. जो पिछले आठ साल का उच्चतम स्तर है. इसके साथ ही 2023 की तीसरी तिमाही में 190 से अधिक आतंकवादी हमले और आतंकवाद विरोधी अभियानों में पड़ोसी देश में कम से कम 445 लोगों की जान गई है जबकि 440 घायल हुए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे