पीएम किसान निधि योजना के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर

पीएम किसान निधि योजना के दो साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी- किसानों की आय दोगुनी करने, MSP बढ़ाने पर जोर

नई दिल्ली :  आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो साल पूरे गए हैं। पीएम किसान निधि योजना के दो साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कई ट्वीट किए और साथ ही कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने  कहा कि पीएम किसान निधि से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में आए बदलाव से हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को आज दो साल पूरे हो रहे हैं। अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि अन्नदाताओं के जीवन को आसान बनाने और उनकी आय दोगुनी करने का जो संकल्प देश ने लिया है, उसमें पीएम किसान निधि की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज हमारे किसान आत्मनिर्भर भारत अभियान के भी अभिन्न अंग बन रहे हैं।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- इस दिन, 2 साल पहले पीएम-किसान योजना की शुरुआत की गई। इसे हमारे मेहनती किसानों के लिए गरिमा के साथ-साथ समृद्धि सुनिश्चित करने के उद्देश्य के साथ शुरू किया गया था, जो हमारे देश को पोषित रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे किसानों का तप और जुनून प्रेरणादायक है।

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा कि पिछले 7 सालों में केंद्र सरकार ने कृषि को बदलने के लिए कई पहल की हैं। बेहतर सिंचाई से लेकर अधिक प्रौद्योगिकी, अधिक ऋण और बाजार से लेकर उचित फसल बीमा तक, मृदा स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने से बिचौलियों को समाप्त करने के लिए सभी प्रयास शामिल हैं।

उन्होंने आखिर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी सरकार को एमएसपी में ऐतिहासिक वृद्धि की शुरुआत करने का सम्मान मिला। हम किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। आप किसानों के लिए किए गए कार्यों की एक झलक पेश करते हुए NaMo ऐप पर आनंददायक सामग्री पा सकते हैं।

यह भी पढे >>Rakesh Tikait की केंद्र सरकार को चेतावनी, फसल कटने के बाद 40 लाख ट्रैक्टर (24city.news)

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे