नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आप नेता और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन का मालिश का कथित वीडियो सामने आने के बाद विवाद हुआ था। अब इस मामले में जानकारी सामने आ रही है कि सत्येंद्र जैन के कहने पर जेल अधिकारी ने उनकी सेल में दो कैदियों को शिफ्ट किया था।

अवसाद का हवाला देकर की थी कैदी शिफ्ट करने की मांग

समाचार एजेंसी एएनआई ने दावा किया है कि जेल नंबर 7 में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को शिफ्ट करने के मामले में जेल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन ने अवसाद का हवाला देते हुए खुद को सामाजिक संपर्क की जरूरत बताते हुए जेल अधिकारी को सेल में कुछ कैदियों को शिफ्ट करने की मांग की थी, जिसके बाद दो कैदियों को उनकी सेल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन जेल अधिकारी ने बताया कि कैदियों को सत्येंद्र जैन की सेल से तुरंत वापस शिफ्ट कर दिया गया है।

मामला ट्रांसफर करने की याचिका पर टली सुनवाई

बीते दिनों सत्येंद्र जैन ने ईडी और सीबीआई मामले की सुनवाई विशेष सीबीआई न्यायाधीश विकास ढुल की अदालत से दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की थी। अदालत ने उनकी इस याचिका पर मंगलवार को तीन जुलाई तक सुनवाई टाल दी थी।

न्यायाधीश ढुल से पहले उनके केस की सुनवाई विशेष जज गीतांजलि गोयल कर रही थी। उस समय जैन की याचिका पर सितंबर 2022 में सुनवाई हुई थी। सुनवाई के बाद उनका केस जज विकास ढुल को दे दिया। गया था। इस मामले में पिछली बार भी सुनवाई टल गई थी। अब कोर्ट ने सुनवाई के लिए तीन जुलाई तारीख तय की है। बता दें कि पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका 6 अप्रैल को हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद हैं सत्येंद्र जैन

बता दें कि दिल्ली सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को मनी लांन्ड्रिंग केस में 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया गया था। अभी वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। जैन पर शेल कंपनियां बनाकर 16 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर करने का आरोप है।