मुर्शिदाबादः अधिकारियों की लापरवाही, वोटर आईडी कार्ड में लगा दी कुत्ते की तस्वीर

मुर्शिदाबादः अधिकारियों की लापरवाही, वोटर आईडी कार्ड में लगा दी कुत्ते की तस्वीर
वोटर आईडी कार्ड पर इंसान की जगह कुत्ते की तस्वीरवोटर आईडी कार्ड पर इंसान की जगह कुत्ते की तस्वीर

मुर्शिदाबाद
वोटर आईडी कार्ड में नाम और जन्मदिन की तारीख गलत लिखे जाने का केस तो सुना होगा, लेकिन किसी वोटर के फोटो की जगह कुत्ते का फोटो लगे होने की बात शायद ही सुनी होगी। यह मामला पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से सामने आया है जहां रामनगर गांव के निवासी सुनील कर्माकर की वोटर आईडी में कुत्ते का फोटो लगा हुआ है। इस लापरवाही को लेकर वह बेहद दुखी हैं। कर्माकर का कहना है कि यह उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ है। उधर, इलाके के बीडीओ के कहना है कि फोटो सुधार दिया गया है और उन्हें नई आईडी कार्ड मिल जाएगी।

कर्माकर ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्होंने वोटर आईडी में करेक्शन के लिए आवेदन दिया था जिसके बाद उन्हें नया आईडी कार्ड मिला, जिसमें उनकी जगह कुत्ते की तस्वीर लगी हुई है।

उन्होंने बताया, ‘मंगलवार को मुझे दुलाल स्मृति स्कूल बुलाा गया और वोटर आईडी कार्ड दिया गया। अधिकारी ने साइन करके मुझे कार्ड दे दिया, लेकिन उन्होंने फोटो नहीं देखा था। यह मेरे सम्मान के साथ खिलवाड़ है। मैं बीडीओ ऑफिस जाउंगा और उनसे कहूंगा कि यह दोबारा नहीं होना चाहिए।’

इस मामले पर बीडीओ ने कहा, ‘यह उनका फाइनल वोटर आईडी कार्ड नहीं है। अगर कोई गलती है, इसे सुधारा जाएगा। जहां तक कुत्ते के फोटो की बात है, यह उस व्यक्ति के द्वारा अपलोड हो गया होगा जिसने ऑनलाइन आवेदन किया है। फोटो में सुधार कर दिया गया है। उन्हें सुधारे गए फोटो के साथ फाइनल आईडी कार्ड मिल जाएगा।’ बीडीओ की दलील गले नहीं उतर रही क्योंकि अगर गलती से किसी ने ऑनलाइन आवेदन में कुत्ते की तस्वीर डाल दी थी तो चुनाव कार्यालय में इसे अप्रूव कैसे कर दिया गया। कुत्ते की तस्वीर देखकर संबंधित व्यक्ति से संपर्क क्यों नहीं किया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे