खनन कारोबारी हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, दो बेटों समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

खनन कारोबारी हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, दो बेटों समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सहारनपुर में खनन कारोबारी हाजी मोहम्मद इकबाल की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। मंडलायुक्त के आदेश पर एक व्यक्ति के खेत से शीशम एवं खैर के बेशकीमती पेड़ जबरदस्ती काटने पर हाजी मोहम्मद इकबाल के दो पुत्रों सहित सात लोगों के खिलाफ वन विभाग ने थाना मिर्जापुर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। हाजी मोहम्मद इकबाल और उनके पुत्रों के खिलाफ पहले भी कई मामलों में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

तहसील बेहट में मंगलवार को आयोजित समाधान दिवस में इरशाद पुत्र अफजाल निवासी मोहल्ला आनंदनगर थाना कुतुबशेर सहारनपुर ने मंडलायुक्त के समक्ष शिकायती पत्र देकर बताया था कि उसके पिता अफजल की फैजाबाद में खेती की जमीन है। इस जमीन से कुछ लोगों ने जबरदस्ती खैर एवं शीशम के पेड़ काट लिए हैं। मंडलायुक्त ने तहसीलदार, कोतवाली प्रभारी मिर्जापुर, रेंजर बेहट एवं राजस्व विभाग की टीम गठित कर मौके पर भेजा था। टीम की जांच में खैर के तीन और शीशम का एक पेड़ कटा हुआ पाया गया। मौके पर पेड़ों की जड़ें भी मिलीं।

जांच के बाद रेंजर बेहट प्रवेश कुमार के आदेश पर वन दरोगा सुखपाल सिंह ने वन संरक्षण की धाराओं के तहत जावेद और आलीशान पुत्रगण हाजी मोहम्मद इकबाल उर्फ बाल्ला निवासी मिर्जापुर, हाजी मुनफैद पुत्र इखलाख निवासी रायवाला नहर सहारनपुर, मोहम्मद इनाम पुत्र अजीमुद्दीन निवासी मगनपुरा, लवीश निवासी शफीपुर थाना मिर्जापुर, आरिफ पुत्र हाजी रफीक, मुस्तकीम पुत्र हसनदीन निवासी मगनपुरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे