मायावती ने महिला आरक्षण विधेयक पर कह दी ये बड़ी बात, OBC व SC-ST के ल‍िए मांगा कोटा

मायावती ने महिला आरक्षण विधेयक पर कह दी ये बड़ी बात, OBC व SC-ST के ल‍िए मांगा कोटा

मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले महिला आरक्षण विधेयक पर नए संसद भवन में चर्चा होगी। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने महिला आरक्षण विधेयक पर कहा क‍ि मैंने पहले संसद में अपनी पार्टी की ओर से कहा था कि महिलाओं की आबादी को ध्यान में रखते हुए लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को प्रस्तावित 33 प्रत‍िशत के बजाय 50 प्रत‍िशत आरक्षण मिले।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर नए संसद भवन में महिला आरक्षण विधेयक पेश क‍िये जाने पर कहा क‍ि बीएसपी के साथ-साथ ज्यादातर पार्टियां महिला आरक्षण बिल के पक्ष में अपना वोट देंगी।

बसपा सुप्रीमो ने कहा क‍ि हमें उम्मीद है कि चर्चा के बाद इस बार यह बिल पास हो जाएगा क्योंकि यह काफी समय से लंबित था। मैंने पहले संसद में अपनी पार्टी की ओर से कहा था कि महिलाओं की आबादी को ध्यान में रखते हुए लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को प्रस्तावित 33% के बजाय 50% आरक्षण मिले।

मायावती ने यह भी कहा क‍ि मुझे उम्मीद है कि सरकार इस बारे में सोचेगी। साथ ही महिला आरक्षण में ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग की महिलाओं के लिए अलग कोटा सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे