मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक ने पीएम मोदी को बताया ‘नालायक’, पिता ने कहा था- जहरीला सांप

मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक ने पीएम मोदी को बताया ‘नालायक’, पिता ने कहा था- जहरीला सांप

कलबुर्गी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ‘जहरीला सांप’ कहने वाले बयान के बाद अब उनके बेटे प्रियांक खरगे ने प्रधानमंत्री को ‘नालायक’ कहा है। प्रियांक पूर्व मंत्री रह चुके हैं और इस बार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के चित्तपुर विधानसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी ने अनुसूचित जाति समुदाय के लिए आरक्षण के बारे में भ्रम पैदा किया था।

प्रियांक ने पीएम मोदी को कहा- नालायक

प्रियांक खरगे ने लोगों से कहा, “जब पीएम मोदी गुलबर्गा (कलबुर्गी) आए थे तो उन्होंने बंजारा समुदाय के लोगों से क्या कहा था? आप सब लोग डरिए मत। बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा हुआ है। ऐसा ‘नालायक’ बेटा दिल्ली में बैठा है तो आप परिवार कैसे चलाएंगे।”

”प्रधानमंत्री ने आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया”

कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे ने आगे कहा, “हम जो कह रहे हैं वह यह है कि उन्होंने (प्रधानमंत्री) खुद को बंजारा समुदाय का बेटा बताया और आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया। क्या बंजारा समाज के साथ अन्याय नहीं हुआ? शिकारीपुरा (शिवमोगा जिला) में येदियुरप्पा के घर पर पत्थर क्यों फेंके गए? कलबुर्गी और जेवरगी में बंद क्यों मनाया गया? आज आरक्षण को लेकर भ्रम की स्थिति है।”

सिद्धारमैया सरकार में मंत्री रहे प्रियांक ने कहा, “प्रधानमंत्री ने अपनी पिछली यात्रा के दौरान कहा था कि वह कोली समुदाय और कबालीगा और कुरुबा समुदायों के बेटे हैं। आज वह खुद को बंजारा समुदाय का बेटा कहते हैं।”

भाजपा ने बढ़ाया अनुसूचित जातियों का आरक्षण

अपने कार्यकाल के अंत में, भाजपा सरकार ने अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षण को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने के लिए एक विधेयक पारित किया। सरकार ने कहा कि एससी (लेफ्ट) का आंतरिक आरक्षण अब छह प्रतिशत, एससी (राइट) का 5.5 प्रतिशत और अन्य एससी का 5.5 प्रतिशत है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे