LIVE GHMC Polls 2020 Updates: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी, औवैसी ने डाला वोट

LIVE GHMC Polls 2020 Updates: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी, औवैसी ने डाला वोट

हैदराबाद । तेलंगाना में आज बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन यानी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मतदान जारी है। यहां सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। यहां सुबह से लोग कतारों में वोट देने के लिए लगे हुए हैं। ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के लिए चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 150 वार्डो में आज 74,44,260 मतदाता नगर सेवकों के भाग्य का फैसला करेंगे।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 वार्ड हैं। मेयर का पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है। कोरोना महामारी को देखते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनावों का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

LIVE GHMC Polls 2020 Updates:

– तेलंगाना के हैदराबाद में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के लिए अपना वोट डाला। इस दौरान औवैसी ने कहा कि मैं हैदराबाद के लोगों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आज अपना वोट डालें।

– हैदराबाद में तेलंगाना के मंत्री और टीआरएस नेता केटी रामाराव ने  ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के लिए अपना वोट डाला है।

– ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनावों के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने अपना वोट डाला है।

शाम 6 बजे तक चलेगी वोटिंग

जीएचएमसी चुनाव में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और यह शाम 6 बजे तक चलेंगे। इसके लिए 9,101 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। जीएचएमसी चुनाव के लिए 74,67,256 लोग अपना वोट डालने के पात्र हैं। निर्वाचक मंडल में 38,89,637 पुरुष और 35,76,941 महिलाएं एवं 678 अन्य शामिल हैं।

कई प्रत्याशी चुनावी मैदान में

चुनावों की बात करें तो ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव में इस बार कुल 1,122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें  टीआरएस के 150 प्रत्याशी, भाजपा के 149, कांग्रेस के 146, तेदेपा के 106, एआईएमआईएम के 51, भाकपा के 17,  माकपा के 12 और अन्य मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के 76 और 415 निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे