कर्नाटक: PM मोदी ने ग्रीनफील्ड राजमार्ग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

कर्नाटक: PM मोदी ने ग्रीनफील्ड राजमार्ग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में ग्रीनफील्ड राजमार्ग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने यादगिरि में कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे कलबुर्गी और यादगिरी में ईज ऑफ लिविंग भी बढ़ेगी और यहां रोजगारों को बहुत बल मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उत्तर कर्नाटक के विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है वो सराहनीय है. अब देश अगले 25 वर्षों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है. ये 25 साल देश के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अमृतकाल है, प्रत्येक राज्य के लिए अमृतकाल है.

हर घर जल अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमृतकाल में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है. भारत विकसित तब हो सकता है जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े, जब खेत में काम करने वाला किसान हो या फिर उद्योगों में काम करने वाला श्रमिक का जीवन बेहतर हो. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने यादगिरि सहित देश के 100 से अधिक ऐसे जिलों में आकांक्षी जिला कार्यक्रम शुरु किया। हमने इन जिलों में सुशासन पर बल दिया और विकास के हर पैमाने पर काम शुरू किया। डबल इंजन सरकार कैसे काम कर रही है, इसका बेहतरीन उदाहरण हर घर जल अभियान में दिखता है.

देश में लगभग 11 करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल से जल मिल रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में दशकों तक करोड़ो छोटे किसान भी हर  सुख-सुविधा से वंचित रहे, सरकारी नीतियों में उनका ध्यान तक नहीं रखा गया। आज यही छोटा किसान देश की कृषि नीति की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. 3.5 साल पहले जब जल जीवन मिशन शुरू हुआ था, तब 18 करोड़ ग्रामीण परिवारों में से केवल 3 करोड़ ग्रामीण परिवारों के पास नल कनेक्शन था। आज देश में लगभग 11 करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल से जल मिल रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे