मुझे किसी ज्योतिष की जरूरत नहीं… पंचांग में तरक्की वाली भविष्यवाणी पर कमलनाथ का जवाब

मुझे किसी ज्योतिष की जरूरत नहीं… पंचांग में तरक्की वाली भविष्यवाणी पर कमलनाथ का जवाब

मध्य प्रदेश में इस वक़्त कांग्रेस जबलपुर स्थित बाबूलाल चतुर्वेदी के कैलेंडर पर काफ़ी भरोसा जताती हुई नज़र आ रही है. इस पंचांग में लिखा गया है कि कांग्रेस इस वर्ष मज़बूती से उभरेगी. कई दिनों से कांग्रेस नेता इसे सोशल मीडिया पर प्रचारित कर रहे थे.

New Delhi : मध्य प्रदेश में इस वक़्त कांग्रेस जबलपुर स्थित बाबूलाल चतुर्वेदी के कैलेंडर पर काफ़ी भरोसा जताती हुई नज़र आ रही है. इस पंचांग में लिखा गया है कि कांग्रेस इस वर्ष मज़बूती से उभरेगी. कई दिनों से कांग्रेस नेता इसे सोशल मीडिया पर प्रचारित कर रहे थे. मगर आज जब पीसीसी चीफ कमलनाथ से ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे किसी ज्योतिष कि आवश्यकता नहीं है. यानी इस पंचांग को कमलनाथ ने ख़ारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि, पंचांग ही नहीं कहता आप लोग भी इस बात को आकर बताते हैं कि कांग्रेस की स्थिति बेहतर है.मुझे ज्योतिष की आवश्यकता नहीं है.

एमपी कांग्रेस ने किया था ट्वीट

मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी इसे ट्वीट किया गया था. साथ ही दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह सहित मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने इस पंचांग को लेकर ट्वीट किए थे. मगर कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा मुझे किसी ज्योतिष की आवश्यकता नहीं है.

‘बीजेपी को करनी चाहिए हिसाब यात्रा’

भारतीय जनता पार्टी की विकास यात्रा पर कमलनाथ ने कहा कि, बीजेपी की विकास यात्रा मध्य प्रदेश के मतदाताओं को गुमराह करने के लिए और ध्यान मोड़ने के लिए है . मुझे मध्य प्रदेश के सभी मतदाताओं पर पूरा भरोसा है कि वे आने वाले समय में सही मतदान करके मध्यप्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी को “हिसाब” यात्रा करनी चाहिए जिसमें वे मध्यप्रदेश की जनता को अपने 18 वर्षों के कामों का हिसाब दें. जनता अब भाजपा की ध्यान मोड़ने ध्यान भटकाने और जनता के साथ फ्रॉड करने की साजिश को अच्छी तरह समझ रही है.

‘जनता सब कुछ समझ चुकी है’

मध्य प्रदेश के पीसीसी चीफ कमलनाथ ने आगे कहा कि,प्रशासन की मदद के बिना भारतीय जनता पार्टी का कोई भी कार्यक्रम संभव नहीं हो सकता, क्योंकि यात्रा में प्रशासन को टारगेट दिया जाएगा कि इतनी भीड़ जमा करो इतनी बसें भर के लाओ और फिर मीडिया के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास करेंगे कि भारी भीड़ मौजूद थी. परंतु अब जनता सब कुछ भली-भांति समझ रही है.

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हुए निर्णयों से मध्यप्रदेश पर कोई असर होने वाला नहीं है, भाजपा कोई भी प्रयास कर ले आज आम जनता समझदार है और जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं मुझे मध्य प्रदेश के मतदाता पर पूरा विश्वास है, देश के सभी समाज आज मोदी जी को अच्छी तरह पहचान चुके हैं.

प्रदेश संगठन में बदलाव पर क्या बोले PCC अध्यक्ष

प्रदेश संगठन में बदलाव पर कमलनाथ ने कहा कि, समय-समय पर संगठन में बदलाव होते रहते हैं हाल ही में हमारे संगठन के चुनाव संपन्न हुए हर जिले में हमारे डी .आर .ओ पहुंचे थे उन्होंने अपनी रिपोर्ट दे दी है सभी से विचार-विमर्श करके आगे निर्णय लिए जाएंगे. संगठन पूरी तरह एक्टिव है. आज मेरी सभी प्रकोष्ठाें के साथ बैठक है, सभी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी तरह एक्टिव हैंं. भोपाल में भीड़ इकट्ठा करने से कोई फायदा नहीं है.

गंभीर मामले की जांच हो, कुश्ती खिलाड़ियों के आरोप पर बोले

कुश्ती की महिला खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोप पर कमलनाथ ने कहा कि, यह बेहद गंभीर बात है और बड़े ही दुख की बात है, मैं इसकी पूरी सच्चाई तो जानता नहीं परंतु सरकार से मांग करूंगा कि सरकार इसकी इंक्वायरी आर्डर करें और गंभीरता पूर्वक इस पूरे मसले की जांच करें.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे