IPL 2021 SRHvsMI : दो मैच हार चुकी हैदराबाद को आज हर हाल में चाहिए जीत

IPL 2021 SRHvsMI : दो मैच हार चुकी हैदराबाद को आज हर हाल में चाहिए जीत
Mumbai Indians Vs Sunrisers Hyderabad
  • IPL 2021 MIvsSRH : आईपीएल 2021 के इस सीजन में पहले दो मुकाबले हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से वापसी करना चाहेगी.

चेन्नई : आईपीएल 2021 के इस सीजन में पहले दो मुकाबले हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब आज पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से वापसी करना चाहेगी. सनराइजर्स हैदराबाद ने जहां अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हारे हैं वहीं मुंबई की टीम को दो में से एक मैच में जीत मिली है. यह देखना दिलचस्प होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को खेलाने उतारती है कि नहीं, जिन्हें पहले दो मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गए थे जिसके कारण उसे जीते हुए में मैच में हार का सामना करना पड़ा था. केन विलियमसन को टीम में जगह देने की मांग उठी है और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के साथ ही संजय मांजरेकर ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी लाइनअप के लिए विलियमसन का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना जरूरी है. मुंबई के पास ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज हैं. ऐसे में हैदराबाद को कुछ ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो लंबी पारी खेल सकें. इस मैच में ट्रेंट बोल्ट और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के बीच जंग देखने को मिलेगी.
इसके अलावा मुंबई इंडियंस के मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए स्पिनर राशिद खान का सामना करने की चुनौती होगी. मुंबई की बल्लेबाजी पिछले मैच में कुछ खास नहीं रही थी. हालांकि उसके पास मध्य और निचले क्रम में ऐसे बल्लेबाज है जो बड़े शॉट्स खेलने का माद्दा रखते हैं.  मुंबई की  बल्लेबाजी दोनों मैचों में फेल रही थी. उसे रॉयल बेंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करीबी मैच में उसे जीत मिली थी. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या सनराइजर्स हैदराबाद की टीम तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को जल्दी गेंदबाजी करने भेजेगी जो गेंद को स्विंग करा लेते हैं. बेंगलोर के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर ने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की थी.

चेन्नई की पिच स्पिनरों की मददगार होती है और खेल आगे बढ़ते-बढ़ते धीमी होने लगती है. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को विरोधी टीम की तुलना में फायदा मिलेगा. सनराइजर्स हैदराबाद को लक्ष्य का पीछा करते हुए ही दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि मुंबई की टीम को स्कोर का बचाव करते हुए पिछले मैच में जीत मिली थी.

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिलने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कोल्टर नाइल, पियूष चावला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट और युद्धवीर सिंह.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थाम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित.


पत्रकार अप्लाई करे Apply