IND vs SL : 98 पर out हो गए थे Shanaka, Rohit ने अपील ली वापस, श्रीलंकाई कप्तान ने पूरा किया शतक

IND vs SL : 98 पर out हो गए थे Shanaka, Rohit ने अपील ली वापस, श्रीलंकाई कप्तान ने पूरा किया शतक

New Delhi : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया (Team India) ने 67 रनों से जीता. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की विस्फोटक पारी और विराट कोहली (Virat Kohli) की शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 374 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन ही बना पाई. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने शानदार शतक लगाया. शनाका ने 88 गेंदों पर 108 रनों की नाबाद पारी खेली. हालांकि वह जब 98 रन पर खेल रहे थे तब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें जीवनदान दिया.

दरअसल श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में कप्तान शनाका 98 रन बनाकर खेल रहे थे. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) गेंदबाजी कर रहे थे. तब शमी ने उन्हें मांकड़ रनआउट कर दिया और अंपायर से अपील की. जिसके बाद फील्ड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया. इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा बीच में आए और उन्होंने शमी से बात की. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने रन आउट की अपील को वापस ले लिया.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने खुद इसका खुलासा किया. रोहित ने कहा कि शमी ने रन आउट की अपील की थी, लेकिन शनाका 98 पर खेल रहे थे. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और हम उन्हें इस तरह से आउट नहीं करना चाहते थे. हम उन्हें एक सही तरीके से आउट करना चाहते थे. लेकिन मांकड़ वह एक तरीका नहीं था, इसी वजह से हमने अपील वापस ले ली.

भारतीय टीम के अपील लेने के बाद शनाका ने 88 गेंदों पर 108 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपने इस पारी के दौरान 12 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. श्रीलंका इस मुकाबले को 67 रनों से हार गई और तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे