IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल हो गया ये खिलाड़ी, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल हो गया ये खिलाड़ी, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम पहले पारी में 246 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं टीम इंडिया ने अभी तक पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बना लिए हैं और भारतीय टीम ने 175 रनों की बढ़त भी ले ली है। दो दिन के खेल के बाद टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। लेकिन अब पहले टेस्ट मैच के बीच में ही इंग्लैंड की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

इस खिलाड़ी को लगी चोट 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड की टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच पहले दिन बाउंड्री रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए। उनके घुटने में चोट लग गई। इससे उन्होंने दूसरे दिन सिर्फ 16 ओवर किए। उन्होंने एक स्पैल में ज्यादा से ज्यादा चार ओवर फेंके और वह इलाज के लिए मैदान के अंदर-बाहर होते रहे। लेकिन दूसरे दिन जैक लीच की परेशानी और बढ़ गई। लीच के चोटिल होने की वजह से जो रूट ने ज्यादातर स्पिन गेंदबाजी की कमान संभाल ली। उन्होंने अपने 24 ओवर के कोटे में 77 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए। टॉम हार्टले और 19 साल के लेग स्पिनर रेहान अहमद ने भी गेंदबाजी की। हार्टले के खाते में भी दो विकेट गए।

कोच ने कही ये बात 

इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने कहा कि कल रात उनका घुटना फाइन लेग पर पहली डाइव में टकरा गया। आपने आउटफील्ड में देखा कि वह गेंदों तक पहुंचने की कोशिश में थोड़ा सुस्त था, लेकिन वह उस पर अड़ा रहा और मुझे लगा कि उसने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। सच्चाई यह है कि वह उस जिम्मेदारी से नहीं भागेगा। यह दुखद है। मेरा मानना है कि वह चौथी पारी में वापस गेंदबाजी करने आएंगे। वह टीम के सबसे मजबूत लोगों में से एक है। हमें चार टेस्ट खेलने हैं और इस खेल के अंत में एक और पारी खेलनी है। हमें जैक जैसे महत्वपूर्ण व्यक्ति की जरूरत है।

ऐसा रहा है करियर

भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम में जैक लीच सबसे अनुभवी स्पिनर है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए साल 2018 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने इंग्लैंड के लिए 35 टेस्ट मैचों में 124 विकेट अपने नाम किए हैं। 66 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम पर 432 विकेट दर्ज हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे