केंद्र का बड़ा ऐलान, मनरेगा के लिए 40 हजार करोड़ का अतिरिक्त पैकेज देगी सरकार

 

नई दिल्लीः मनरेगा योजना में रोजगार बढ़ाने के लिए सरकार ने रविवार को 40 हजार करोड़ रूपए की अतिरिक्त राशि देने का ऐलान किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत राहत पैकेज दिए जाने की जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को प्रेस वार्ता में दी।
PunjabKesari
मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मनरेगा का वार्षिक बजट अनुमान 61,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। कुल मिलाकर, केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का बजट बढ़कर अब लगभग 1,95,000 करोड़ रुपये हो गया है। ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मोदी सरकार गांव-गरीब-किसानों का पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने मजदूरों की भलाई के लिए मनरेगा का बजट 66 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाए जाने पर प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री का आभार जताया है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रूपए का पैकेज देने की बात राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कही थी। वित्त मंत्री ने पांच दिनों में इस संबंध में ऐलान किया और वास्तव में कुल पैकेज 20,97,053 करोड़ रुपये का हो गया। इसके पीछे देश के चहुंमुखी विकास व जनता के हितों का ध्येय है।
PunjabKesari

 
 

Related posts

Top