जम्मू-कश्मीर: रामबन में गैस सिलिंडर फटने से चार की मौत, तीन घायल

जम्मू-कश्मीर: रामबन में गैस सिलिंडर फटने से चार की मौत, तीन घायल

खास बातें

  • गंभीर रूप से झुलसे तीन को कमांड अस्पताल उधमपुर रेफर किया
  • मरने वालों में मां व तीन बेटियां शामिल, अन्य की शिनाख्त में जुटी पुलिस

जम्मू-कश्मीर के रामबन में उपायुक्त कार्यालय के निकट गैस सिलिंडर फटने से मां व उसकी तीन बेटियों की मौत हो गई जबकि दो बच्चों समेत तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए कमांड अस्पताल उधमपुर भेजा गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल हादसा कैसे हुआ इसकी जांच चल रही है। सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जाता है कि मूल रूप से जिले के तंगर इलाके का रहने वाला बिशन दास नाम का एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ बच्चों की पढाई और जीविकोपार्जन के लिए मैत्रा इलाके में किराए के कमरे में रहता था। शुक्रवार की रात लगभग 8.30 बजे बिशन दास घर से बाहर था और तभी खाना बताते समय गैस सिलिंडर में धमाका हो गया। इसमें बिशनदास की पत्नी तथा तीन बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस दौरान लगी आग में एक वयस्क व दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा धमाके के बाद लगी आग पर काबू पाया। इसके बाद घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल रामबन भेजा गया जहां उनकी हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उधमपुर कमांड अस्पताल भेजा गया है। जिस समय हादसा हुआ उस समय कमरे में सात लोग थे।

गैस रिसाव से लगी आग
पुलिस की प्राथमिक जांच के मुताबिक सिलिंडर धमाके के बाद हुए गैस रिसाव से आग भड़की थी जिससे छत पर रखी घास में भी आग लग गई।

देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड, लोग नाराज
लोगों में इस बात का गुस्सा था कि आग लगने की सूचना देने के बावजूद फायर ब्रिगेड लेट पहुंची।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे