‘ICC के बस की नहीं…’ IND-PAK मैच में रिजर्व डे रखने पर भड़के श्रीलंका के पूर्व कप्तान, ACC को भी लगाई लताड़

‘ICC के बस की नहीं…’ IND-PAK मैच में रिजर्व डे रखने पर भड़के श्रीलंका के पूर्व कप्तान, ACC को भी लगाई लताड़

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व डे रखने के निर्णय पर अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने अपनी भड़ास निकाली है। आलोचना करते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने शुक्रवार को कहा कि एक या दो टीम को ध्यान रख कर नियमों को बदलने से क्रिकेट खतरे में पड़ जाएगा।

एशिया कप में किसी मैच के लिए रिजर्व डे नहीं था, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में खेले गए सुपर-4 चरण के मैच के लिए रिजर्व दिन का प्रावधान जोड़ दिया गया था। इस मैच का नतीजा भी रिजर्व डे पर निकला था। रणतुंगा ने कहा कि सिर्फ एक मैच के लिए रिजर्व डे रखने के निर्णय ने कई लोगों को निराश किया। आईसीसी सिर्फ बकवास करती है, उसके बस में कुछ नहीं है।

‘खेल खतरे में पड़ जाएगा’

रणतुंगा ने आगे कहा, आप एशिया कप लें। टूर्नामेंट से पहले आपके पास नियम हैं, लेकिन उस एक मैच से पहले, उन्होंने नियम बदल दिए। एसीसी कहां है? आईसीसी कहां है? किसी टूर्नामेंट के नियमों को एक या दो टीमों के अनुरूप बदलने से खेल खतरे में पड़ जाएगा। उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साधने के लिए आईसीसी और एसीसी की आलोचना की।

लोग सिर्फ पद के लिए भूखे

विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, जब आपके पास कोई टूर्नामेंट होता है, जहां आप एक टीम के लिए नियम बदलते हैं तो मैं बहुत सहज नहीं रहता हूं। इससे भविष्य में काफी नुकसान होगा। मुझे आईसीसी और एसीसी के लिए बहुत दुख हो रहा है क्योंकि वे सिर्फ पद पर बने रहना चाहते हैं। पूर्व क्रिकेटर भी इस मुद्दे पर कुछ बोलने से बचते हैं क्योकि इससे उनकी कमाई पर असर पड़ेगा।

‘वर्ल्ड कप में भी बदल सकते हैं नियम’

अगर अहमदाबाद में पाकिस्तान के विरुद्ध भारत के विश्व कप मैच को रिजर्व डे मिल जाए तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। उन्होंने कहा, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वे भारत-पाकिस्तान मैच (विश्व कप में) से पहले नियम बदल दें। आईसीसी अपना मुंह बंद रखेगी और कहेगी ‘ठीक है, ऐसा करो’।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे