1 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में फंसे पप्पू यादव, सांसद पर दर्ज हुआ FIR

1 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में फंसे पप्पू यादव, सांसद पर दर्ज हुआ FIR

बिहार के पूर्णिया से चुने गए नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव के खिलाफ 10 जून को FIR दर्ज कर लिया गया। FIR में पप्पू यादव पर आरोप लगा है कि उन्होंने एक कारोबारी से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगा था। रंगदारी न देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। मामले की शिकायत करने वाला कारोबारी पूर्णिया में फर्नीचर का व्यवसाय करता है। कारोबारी ने अपने लिखित आवेदन में बताया कि 4 जून को मतगणना के समय पप्पू यादव ने अपने आवास पर बुलाया और उसे 1 करोड़ रुपये देने को कहा। अगर वह 1 करोड़ रुपए नहीं देता है तो उसे जान से मार दिया जाएगा। कारोबारी से यह भी कहा गया कि अगर उसे अगले 5 साल तक चैन से रहना है तो उसे रंगदारी टैक्स देना पड़ेगा। नहीं तो वह पूर्णिया छोड़कर चला जाए।

कारोबारी से मांगा था 1 करोड़ की रंगदारी

कारोबारी ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि 2 अप्रैल 2021 को राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की ओर से उससे 10 लाख रुपये रंगदारी टैक्स मांगी गई थी। इसके अलावा कारोबारी ने यह भी बताया कि साल 2023 में दुर्गा पूजा के दौरान व्हाट्सएप कॉल पर 15 लाख रुपये और दो सोफा सेट मांगने के साथ-साथ धमकी और गाली गलौज की गई थी। शिकायत के आधार पर पूर्णिया के मुफस्सिल थाने में सांसद पप्पू यादव और उनके करीबी अमित यादव के खिलाफ मुफस्सिल थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा- 385/504/506/34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस पूरे मामले में अभी सांसद पप्पू यादव की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हाल में ही बने थे सांसद

पप्पू यादव हाल में ही पूर्णिया सीट से विजयी होकर सांसद बने हैं और उनके सांसद बनते ही उन पर गंभीर आरोप लग गया। पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें 5.67 लाख से अधिक वोट मिले, जबकि JDU उम्मीदवार को 5.43 लाख वोट मिले। RJD से चुनाव लड़ रही बीमा भारती को यहां से केवल 27,120 वोट ही मिल पाए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे