लॉकडाउन के बीच ईद की खुशियों में लगा ग्रहण, 1400 साल में पहली बार घरों में अदा हुई नमाज

लॉकडाउन के बीच ईद की खुशियों में लगा ग्रहण, 1400 साल में पहली बार घरों में अदा हुई नमाज

बरेली:  कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। ऐसे में पावन पर्व ‘ईद उल फितर’ की नमाज घरों में अदा की गई। ऐसा 1400 साल में पहली बार हुआ है। इस पर बरेली मसलक के उलेमा ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि नमाज मस्जिद, ईदगाहों में न होकर घरों में अदा की गई हो। उन्होंने कहा कि ईद की खुशियां अब वो नहीं रही जिसका अहसास होता था। सोमवार को ईद की नमाज के अलावा चाश्त व शुकराने की नमाज भी लोगों ने घर पर ही अदा की।
PunjabKesari
सोशल मीडिया के साध्यम से लोगों ने दी मुबारकबाद 
इस पावन पर्व पर मुस्लिम धर्मगुरू मुफ्ती साजिद हसनी कादरी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कहीं भी ईदगाह और मस्जिदों में नमाज पढ़ने लोग नहीं गए। शासन की एडवाइजरी के अनुसार सिर्फ पांच ही लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा की है। कोरोना के चलते गले मिलने की बजाए हाथ जोड़कर दिल पर हाथ रखकर 5 फिट की दूरी बनाकर एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के साध्यम से लोगों ने ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के साथ ही लोगों ने देश में अमन-सुकून बना रहने एवं जल्द ही कोरोना वायरस से निजात मिलने के लिए दुआ की।
PunjabKesari
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-फित्र पर दी बधाई
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को बधाई देते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से ही नमाज पढ़ें और जरूरी ऐहतियात बरतें। राज्यपाल ने अपने बधाई सन्देश में सभी लोगों की सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा है कि ईद का पर्व हमें मोहब्बत, एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे