सोशल मीडिया पर आधारहीन तथ्य पर बिल्कुल ध्यान न देंः सहारनपुर जिलाधिकारी

सोशल मीडिया पर आधारहीन तथ्य पर बिल्कुल ध्यान न देंः सहारनपुर जिलाधिकारी
पत्रकारों से वार्ता करते आलाधिकारी प्रशासन

प्रशासन ने देवबन्द में मदरसों के संचालकों के साथ की शांति व्यवस्था बैठक

देवबंद [खिलेन्द्र]: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में नागरिकता संशोधन बिल के सम्बन्ध में पी०डब्ल्यू०डी० गेस्ट हाउस देवबन्द के सभागार में मदरसों के संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने सभी मदरसों के संचालकों द्वारा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिये कहा।

जिलाधिकारी आलोक पाण्डेय ने कहा कि शासन के निर्देश के क्रम में जिला प्रशासन किसी प्रकार की सभा, जुलूस, रोड-शो निकालने के लिए कतई अनुमति नहीं देगा। इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अफवाहों पर ध्यान न दें। अमन चैन बनाए रखें, सोशल मीडिया पर आधारहीन तथ्य पर बिल्कुल ध्यान न दें। यदि कोई आधारहीन तथ्य आता है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को दें। उन्होने बताया कि दारूल उलूम देवबन्द विश्वप्रसिद्ध मदरसा है। आप लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें।

बैठक से निकलते मदरसा संचालक
बैठक से निकलते मदरसा संचालक

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने कहा कि इस प्रकार की घटना से प्रशासनिक अधिकारियों को हार्दिक कष्ट हुआ है। अपनी मांग को रखने के लिए बहुत संवैधानिक तरीके आप लोगों के पास है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में जो विरोध करने का तरीका है, उसी के अनुरूप करें और शांतिभंग करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। मुस्लिम समुदाय ने जैसा अब तक सहयोग दिया है उसे आगे भी जारी रखें और हम हर सुख-दुुःख में आपके साथ हैं आपके एक फोन पर आने को तैयार हैं।

उन्होंने सभी मदरसा संचालकों को सचेत करते हुए कहा कि अपने आसपास की गतिविधियों की अद्यतन जानकारी रखें और आपसी मेल मिलाप व भाईचारा बनाये रखें इसी में सभी की भलाई है। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार, एस.पी. देहात विद्यासागर मिश्र, एसडीएम देवबन्द राकेश कुमार, दारूल उलूम मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नौमानी, मौलवी मौ० फरीद प्रबन्धक जामा मस्जिद, मोलाना मुनीउद्दीन अहमद, प्रोफेसर दारूल उलूम देवबन्द, फरमान प्रधान इमलिया देवबन्द, सिकन्दर कासमी दारूल उलूम वक्फ, मुजम्मिल हसन मोहतमीम जामिया आदि मौजूद रहे।

दारूल उलूम क्षेत्र में आर आर एफ तैनात
उधर, प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से दारूल उलूम क्षेत्र में आरआरएफ की एक कंपनी को भी तैनात कर दिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे