आरटीटरेशन के निष्पादन वादों की विशेष लोक अदालत मे अधिक से अधिक वाद निस्तारित कराये जाएं – जिला जज

आरटीटरेशन के निष्पादन वादों की विशेष लोक अदालत मे अधिक से अधिक वाद निस्तारित कराये जाएं – जिला जज

सहारनपुर [24CN]। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री हृषीकेश पाण्डेय ने बताया कि माननीय जनपद न्यायाधीश महोदय श्री अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने आरबीट्रेशन के निष्पादन वादों ( Hire Purchase Matters  पर विशेष बाल देते हुए ) .के निस्तारण हेतु 03 जुलाई 2022 को आयोजित होने वाली विशेष लोक अदालत के सम्बन्ध में न्यायिक अधिकारीगण सभाकक्ष में समस्त अपर जनपद न्यायाधीश, बीमा कम्पनी के अधिकारीगण एवं वकीलो की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जनपद न्यायाधीश श्री अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने सभी उपस्थित बीमा कम्पनी के अधिकारीगण एवं अधिवक्ताओं से कहा कि वे अधिक से अधिक आरबीटरेशन के निष्पादन वाद उक्त विशेष लोक अदालत में निस्तारित कराये जिससे अधिक से अधिक लोगो का इसका लाभ प्राप्त हो सकें। माननीय जनपद न्यायाधीश महोदय ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय एवं माननीय उच्च न्यायालय द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशो से भी उपस्थित अधिवक्ताओं को अवगत कराया।

समस्त अपर जिला जज महोदय को निर्देशित किया कि वह अपने न्यायालय में लम्बित समस्त आरबीटरेशन के वादो को आगामी विशेष लोक अदालत 03 जुलाई 2022 में नियत कर निस्तारित करायें। तथा यह भी निर्देशित किया कि सभी निष्पादन वादो में पक्षकारो को नोटिस की शत प्रतीशत तामील कराना सुनिश्चित करें। तथा यह भी निर्देशित किया कि पक्षकारो को तामील पुलिस के माध्यम से तथा नजारत के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें तथा विशेष लोक अदालत के आयोजन से पूर्व अपने अपने न्यायालय में प्रारभ्भिक बैठके आयोजित कर पक्षकारो से वार्ता कर अधिक से अधिक वाद निस्तारित कराने का पूर्ण प्रयास करें। मीटिंग में अनेक अधिवक्तागण के द्वारा अपनी अपनी समस्याओं से माननीय जनपद न्यायाधीश महोदय को अवगत कराया जिसका निस्तारण कराये जाने का माननीय जनपद न्यायाधीश महोदय ने आश्वासन अधिवक्तागण को दिया।

इस अवसर पर श्री वी0के0लाल,श्री सुभाष चन्द्रा,श्रीमती सरला दत्ता,श्रीमती अर्पणा पाण्डेय, श्रीमती ललिता गुप्ता, एवं श्री राजेश कुमार, अपर जिला जज सहित अनेक बीमा कम्पनी के अधिकारीगण एवं अधिवक्ता उपस्थित थें।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे