शपथ से पहले PM आवास में चाय पर चर्चा, खट्टर बोले- ‘मोदी उन्हें ही बुलाते हैं घर, जिनको बनाना है मंत्री’

शपथ से पहले PM आवास में चाय पर चर्चा, खट्टर बोले- ‘मोदी उन्हें ही बुलाते हैं घर, जिनको बनाना है मंत्री’

अब से कुछ ही घंटों बाद मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। पीएम मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। पीएम मोदी के शपथ समारोह से पहले पीएम आवास पर बीजेपी नेताओं और संभावित मंत्रियों की चाय पर बैठक हुई। इस बैठक के बाद बीजेपी और एनडीए के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। पीएम आवास पर हुई चाय की बैठक के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व करनाल से सांसद मनोहर लाल खट्टर ने मनोनीत पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की।

कुछ औपचारिकताएं पूरी होनी थीं, वो कर ली- खट्टर

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नरेंद्र मोदी की एक रस्म है कि वह लोगों को चाय बैठक के लिए अपने आवास पर बुलाते हैं। वह केवल उन्हीं लोगों को बुलाते हैं, जिन्हें वह अपने मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहते हैं। कुछ औपचारिकताएं पूरी होनी थीं, जो मैंने पूरी कर ली हैं। उन्होंने मुझे अगले 24 घंटे दिल्ली में रहने के लिए कहा है। बैठक में मेरे अलावा राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे।

पीएम आवास से निकलने के बाद बेगूसराय से बीजेपी के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मनोनीत पीएम मोदी को धन्यवाद किया। साथ ही कहा कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। इसके सिवा कोई संकल्प ही नहीं है। एनडीए है, एनडीए था और एनडीए रहेगा।

भारत का आने वाला कल है सुनहरा- नरेंद्र तोमर

पूर्व केंद्रीय मंत्री व मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। हमारा सौभाग्य है कि हम उनको तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बनते हुए देख पा रहे हैं। उनका नेतृत्व इस बात के लिए पूरे देश को आश्वस्त करता है कि आने वाला कल भारत के लिए सुनहरा है।’

उत्तराखंड के सीएम ने मंत्रियों को एडवांस में दी बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘आज बहुत ऐतिहासिक दिन है। तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार का गठन हो रहा है। इस तीसरे कार्यकाल में ऐतिहासिक निर्णय होंगे और जो 10 साल में देश का विकास हुआ देश जिस रफ्तार से आगे बढ़ा है उसे और तेज गति मिलेगी। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं। उनके साथ जिन मंत्रियों की आज शपथ हो रही है उन सबको भी मैं बधाई देता हूं।’

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे