दिल्ली दंगे: पुलिस ने हत्या के मामलों में 39 व्यक्तियों के विरुद्ध दाखिल किए सात आरोप पत्र

दिल्ली दंगे: पुलिस ने हत्या के मामलों में 39 व्यक्तियों के विरुद्ध दाखिल किए सात आरोप पत्र

नई दिल्लीः उत्तर पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई हिंसा के दौरान कथित तौर पर स्थानीय लोगों की हत्या के मामलों में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यहां एक अदालत में सात आरोप पत्र दाखिल किए। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ के समक्ष दंगे के संबंध में 39 व्यक्तियों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या के सात मामलों में गिरफ्तार किए गए कुल 39 लोगों में से 16 हिंदू और 25 मुस्लिम हैं। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर हुई हत्या की सभी घटनाएं 25 फरवरी को हुई थीं जब दंगा चरम पर था। उन्होंने कहा कि अनवर नामक एक व्यक्ति की कथित तौर गोली मारकर की गई हत्या और बाद में उसके शव को उसके घर के भीतर जला देने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि उसी दिन आफताब नामक व्यक्ति को कथित तौर पर भीड़ ने मार डाला था और उस मामले के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि तीसरा आरोप पत्र बाबू नामक व्यक्ति की हत्या के संबंध में दाखिल किया गया जिस पर कथित रूप से भीड़ ने हमला किया था और इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। चौथा आरोप पत्र सलमान नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में दाखिल किया गया। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि पांचवां आरोप पत्र वीर भान नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में दाखिल किया गया जिसे करावल नगर में गोली मारी गई थी। उन्होंने कहा कि आलोक तिवारी और दिनेश नामक व्यक्तियों की हत्या के मामले के संबंध में चार-चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आरोप पत्र भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में दाखिल किए गए हैं।

Content retrieved from: https://www.punjabkesari.in/national/news/delhi-riots-police-filed-seven-charge-sheets-against-39-persons-in-murder-cases-1186282.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे