कॉन्स्टेबल अमित के परिवार को 1 करोड़ की मदद देगी दिल्ली सरकार

कॉन्स्टेबल अमित के परिवार को 1 करोड़ की मदद देगी दिल्ली सरकार
  • कोरोना से जान गंवाने वाले कॉन्स्टेबल अमित के परिवार को एक करोड़ देगी दिल्ली सरकार
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा- अमित हमारी सेवा करते रहे और खुद संक्रमित हो गए
  • अमित के बच्चे की शिक्षा का पूरा खर्च उठाएंगे बीजेपी सांसद गौतम गंभीर

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना (Corona) के कारण जान गंवाने वाले कॉन्स्टेबल अमित (Constable Amit) के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कॉन्स्टेबल अमित की मौत पर दुख जताते हुए यह ऐलान किया। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में तैनात अपने किसी भी कर्मचारी की मौत होने पर एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अमित जी अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना वायरस महामारी के समय हम दिल्ली वालों की सेवा करते रहे। वह खुद संक्रमित हो गए और हमें छोड़कर चले गए। मैं उनकी शहादत को सभी दिल्लीवासियों की ओर से नमन करता हूं। उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी।’ दरअसल, दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि कोरोना के कारण किसी भी सरकारी कर्मचारी की मौत होने पर एक करोड़ रुपये की सहायता दी जाएगी। सरकारी योजना के तहत कॉन्स्टेबल अमित का परिवार ऐसा पहला होगा, जिसे यह सम्मान राशि दी जाएगी।

अमित के बेटे की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गौतम गंभीर
पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि वह कॉन्स्टेबल के नन्हे बालक का ख्याल अपने बेटे की तरह रखेंगे। गंभीर ने कहा कि गौतम गंभीर फाउंडेशन कॉन्स्टेबल अमित के बेटे की शिक्षा का पूरा खर्च उठाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हम कॉन्स्टेबल अमित को वापस तो नहीं ला सकते लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि उनके बेटे का ध्यान मैं अपने बेटे की तरह ही रखूंगा। जीजीएफ उसकी पूरी शिक्षा का खर्च उठाएगा।’

दिल्ली पुलिस के 31 वर्षीय कॉन्स्टेबल अमित की मंगलवार शाम को बीमार पड़ने के बाद मौत हो गई थी और उनके नमूने की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह दिल्ली पुलिस में इस संक्रमण से होने वाली पहली मौत है। पुलिस ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले कॉन्स्टेबल अमित उत्तर पश्चिम दिल्ली के भारत नगर पुलिस थाने में तैनात थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम को जब अमित ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं लग रही है तो उन्हें फौरन राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि कॉन्स्टेबल के परिवार में पत्नी और तीन साल का एक बेटा है।

Content retrieved from: https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/delhi/other-news/delhi-government-will-give-one-crore-assistance-to-the-family-of-constable-who-died-of-corona-says-arvind-kejriwal/articleshow/75613161.cms.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे