कोरोना मीटर: मेरठ-मुजफ्फरनगर में14-14 पॉजिटिव मिले, अन्य जिलों में भी नहीं थमी संक्रमण की रफ्तार

 

पश्मिची यूपी में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार शाम को मेरठ में जहां 14 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं मुजफ्फरनगर में आज 14 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यही नहीं आस पास के जिलों में भी आज नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मेरठ में आज कोरोना के छह नए मरीज़ मिले हैं। मेडिकल की लैब से इसकी पुष्टि हो चुकी है जबकि निजी लैब की रिपोर्ट का इंतज़ार है। माना जा रहा है कि जिले में कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है।
मुजफ्फरनगर में 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सामाजिक संक्रमण फैला

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले हैं। एक ही दिन में 14 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आने से शहर में हडकंप मच गया। इनमें दक्षिणी खालापार की मृतका व उसके परिवार के संपर्क में आए 11 लोग शामिल हैं।

इसके अलावा दाल मंडी क्षेत्र की महिला प्रोफसर का पति और दो बच्चों भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हें भी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक ही दिन में 14 नए केस मिलने से जहां शहरवासी भयभीत हैं, वहीं सामाजिक संक्रमण फैलने से प्रशासन के भी पसीने छूट रहे हैं। जिले में अब कोरोना के केस 94 हो चुके हैं। जिनमें से 45 ठीक हो गए हैं, एक महिला की मौत हो चुकी है तथा 48 एक्टिव केस हैं।

बागपत के खेकड़ा में मां-बेटी निकली कोरोना पॉजिटिव
बागपत जिले के खेकड़ा थानाक्षेत्र में दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मिले सब्जी आढ़ती की पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित मिली है। सीएमओ डॉ आरके टंडन ने बताया कि सब्जी आढ़ती के संक्रमित मिलने के बाद उसकी पत्नी और बेटी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खेकड़ा के कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

बिजनौर में 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
जिले में सुबह एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद शाम को आई सैंपल जांच रिपोर्ट में 9 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ डॉ विजय कुमार यादव ने बताया कि अभी 9 नए संक्रमित मरीजों की छटनी की जा रही है। वहीं सुबह पॉजिटिव आई महिला को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

शाम को पॉजिटिव मिले सभी 9 मरीज नूरपुर क्षेत्र के गांव मुजाहिदपुर निवासी मुरादाबाद में संक्रमित निकले व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं। इन सभी को उपचार के लिए मुरादाबाद कोविड हॉस्पिटल भेज दिया गया है। जिले में अब तक कुल 113 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 60 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं, जबकि दो लोगों की मौत हुई है। जिले में फिलहाल 51 एक्टिव केस हैं।

शामली में ट्रक चालक मिला कोरोना पॉजिटिव
जनपद में मंगलवार शाम को मेरठ मेडिकल से 32 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है।  इनमें एक ट्रक चालक कोरना पॉजिटिव मिला है। ट्रक चालक 29 मई को नोएडा से अपने घर लौटा था। यह झिंझाना क्षेत्र के एक गांव का निवासी है।

स्वास्थ्य विभाग ने 30 मई को सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था। इसे क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। ट्रक चालक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य टीम द्वारा उसे कोविड-19 अस्पताल झिंझाना में शिफ्ट किया जा रहा है।

 

 
 

Related posts

Top