कोरोना जागरुकता: नगरायुक्त स्वयं सडक़ों पर उतरे

कोरोना जागरुकता: नगरायुक्त स्वयं सडक़ों पर उतरे
Civil commissioner Gyanendra Singh
  • बिना मास्क लगाये लोगों को रोका और मास्क उपलब्ध कराया, कॉलेजों में पहुंचकर भी शिक्षकों को किया जागरुक

सहारनपुर [24CN] । कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने ब्रहस्पतिवार को स्वयं सडक़ों पर उतर कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया और जिन्होंने मुंह पर मास्क नहीं लगाये थे उन्हें रोक कर मास्क लगाने की नसीहत दी। ऐसे लोगों को मास्क भी वितरित कराये। इसके अलावा नगरायुक्त ने स्कूल कॉलेजों में पहुंचकर भी शिक्षिकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया। कोरोना के नये स्टेन से लोगों को बचाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए ब्रहस्पतिवार को खुद सडक़ों पर उतर आये।

उन्होंने दुकानों पर रुक-रुक कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक किया। लोगों को बताया कि कोरोना का नया स्टेन बहुत तेजी से बढ़ रहा है, जरा सी चूक लोगों के स्वयं और उनके परिवार के लिए खतरा बन सकती है। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना से अपने शहर को बचाना है तो सभी को कोराना की गाइड लाइन का पालन करते हुए सहयोग देना होगा। नगरायुक्त ने नेहरु मार्किट, भगतसिंह रोड आदि बाजारों में दुकानदारों तथा राह चलते राहगीरों को मुंह पर मास्क व सैनेटाइजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। जिन राहगीरों ने मुंह पर मास्क नहीं लगाये थे उन्हें नसीहत देते हुए मास्क भी वितरित कराये। इसके अलावा नगरायुक्त ने दुकानदारों से सडक़ों पर सामान न रखने की भी अपील की।

इस दौरान कर्नल बी एस नेगी ने भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये लोगों को जागरुक किया। प्रवर्तन दल के प्यारसिंह, हेमराज, शिव कुमार, पवन, नबाबुद्दीन, जगपाल आदि के अलावा पार्षद भूरासिंह प्रजापति आदि मौजूद रहे। इसके अलावा नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने गुरुनानक ब्वायज इंटर कॉलेज व इस्मामियां इंटर कॉलेज पहुंचकर वहां शिक्षकों से मुलाकात की और कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक किया। नगरायुक्त ने अपील की कि वे छात्रों को भी कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करें। गुरुनानक कालेज में प्रधानाचार्य मोहन सिंह चौहान, स.जगजीत सिंह, स. सुच्चा सिंह, राजेंद्र शर्मा, व मैनेजर स.रघुवीर सिंह ने नगरायुक्त का स्वागत किया। जबकि इस्लामिया कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. गुफरान आलम, विकास शर्मा, वसीम किरमानी, नदीम फारुखी, जुनैद अहमद, अफजाल अहमद व शराफत अली आदि मौजूद रहे।

 


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *