ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election: चिराग पासवान का फैसला- मंजूर नहीं CM नीतीश का नेतृत्‍व, LJP बिहार में अकेले लड़ेगी चुनाव

 

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के बीच लोक जनशक्ति पार्टी  का मसला सुलझ गया है। पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्‍समंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया गया। साथ ही एलजेपी-बीजेपी सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। एलजेपी के सभी विधायक पीएम नरेंद्र मोदी को मजबूत करेंगे। इसके साथ अब यह तय हो गया है कि एलजेपी बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हां, अब वह पीएम नरेंद्र मोदी काे गठबंधन में रहते हुए मजबूत करेगी या बाहर से समर्थन देगी, यह देखना शेष है।

रविवार को हो रही एलजेपी की अहम बैठक

विदित हो कि एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शनिवार को ही होनी थी, लेकिन पार्टी के संसथापक राम विलास पासवान की तबीयत अचानक खराब हो जाने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई। देर रात राम विलास पासवान का दिल का ऑपरेशन किया गया। इसके बाद रविवार को यह अहम बैठक हो रही है।

एनडीए में रहना है या नहीं हो जाएगा अंतिम फैसला

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी की यह आखिरी बैठक है। इस बैठक में तय हो गया कि एलजेपी 143 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। एलजेपी अपने लिए पसंद की 36 सीटों की मांग कर रही थी, लेकिन उसे इतनी सीटें नहीं दी जा सकीं।

बीजेपी ने लगातार की डैमेज कंट्रोल की कोशिश

एनडीए में चिराग को शामिल रखने को लेकर बीजेपी की तरफ से डैमेज कंट्रोल की हर मुमकिन कोशिश की। शुक्रवार से चिराग पासवान की बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा एवं गृहमंत्री अमित शाह  से कई बार बात हुई। इसके बाद चिराग पासवान ने अब अपना फैसला ले लिया है।

आज बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक

बहरहाल, चिराग के फैसले पर बीजेपी व जेडीयू की नजरें टिकीं हैं। देर शाम बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होने वाली है। बीजेपी चाहती है कि इसके पहले एलजेपी की स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाए।

 
 

Related posts

Top