ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election 2020: पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडे्य को झटका, परशुराम चतुर्वेदी होंगे बक्सर से भाजपा प्रत्याशी

 
DGP

पटना। भाजपा ने सात अक्‍टूबर, बुधवार देर शाम पहले चरण के लिए बक्‍सर सहित दो और सीटों पर प्रत्याशियों  की घोषणा कर दी। इसके साथ ही भाजपा ने कुल 29 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। भाजपा पहले चरण में एक सीट ब्रह्मपुर, मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी को दे चुकी है। बक्‍सर सीट भाजपा कोटे में जाने से पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडे्य  का टिकट कट गया है। उन्‍होंने जदयू के टिकट पर बक्‍सर से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी की थी। कुछ ही दिन पहले उन्‍होंने बिहार के डीजीपी पद से स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति  लेकर जदयू की सदस्‍यता ग्रहण की थी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महाराष्‍ट्र जाकर बिहार पुलिस की जांच मामले से पूर्व डीजीपी नेशनल मीडिया की सुर्खियों में आए थे।

गुप्‍तेश्‍वर पांडे्य के कार्यालय में पसरा सन्‍नाटा

बक्सर सीट पर डीजीपी पद से वीआरएस लेकर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे गुप्तेश्वर पांडेय को करारा झटका लगा है। पिछले कई दिनों से आंबेडकर चौक स्थित एक मैरेज हॉल में खुले पूर्व डीजीपी और जदयू नेता गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यालय में अचानक सन्नाटा पसर गया।

दोबारा हाथ लगी निराशा

यह दूसरा मौका है जब पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को राजनीति में उतरने की मंशा पर पानी फिर गया। इसके पहले साल 2009 में भी उन्‍होंने आइजी पद से स्‍वैच्छिक सेवानिवृति लेकर राजनीति में किस्‍मत आजमाने ाक फैसला किया था। उस वक्‍त भी वे बक्‍सर से ही चुनाव लड़ना चाहते थे। तब भी बात नहीं बनी थी।

अंत समय में हुआ फैसला

बक्सर विधानसभा से कभी पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय तो कभी भाजपा के नेताओं के नाम उछलते रहे। अंत में दो नामों पर चर्चा आकर टिक गई, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और भाजपा के परशुराम चतुर्वेदी पर। शाम तक यह निर्णय नहीं हो पाया था कि किसको टिकट मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पहले ही बक्सर की सीट को भाजपा का परंपरागत सीट बताया था। वह भाजपा को सींचने वाले किसी कार्यकर्ता को ही टिकट देने के पक्षधर थे।

बक्‍सर से परशुराम मैदान में

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने गुरुवार को दो और प्रत्याशियों की सूची जारी की। बक्सर से पार्टी ने परशुराम चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं अरवल सीट पर दीपक शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है। दोनों प्रत्याशी पार्टी के किसान मोर्चा से जुड़े रहे हैं। चतुर्वेदी किसान मोर्चो के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी हैं। बता दें कि एनडीए में जदयू और भाजपा के बीच सीट बंटवारे में अब बक्‍सर की सीट भाजपा के कोटे में चली गई है। जदयू ने आज अपने 115 सीटों पर प्रत्‍याशियों का एलान कर दिया है। भाजपा ने भी आज बक्‍सर और अरवल सीट सहित अपने अपने 29 प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

 
 

Related posts

Top