AK-47 रखने में बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 को सजा पर सुनवाई

AK-47 रखने में बाहुबली विधायक अनंत सिंह दोषी करार, 21 को सजा पर सुनवाई
  • अनंत सिंह के घर से पुलिस ने 1 एके-47, 2 हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और मैगज़ीन बरामद की थी. अब इसी मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है.

पटना: बाहुबली विधायक अनंत सिंह अमूमन विवादों में रहते हैं. पहले कभी सांप रखते तो कभी घोड़े की सवारी और कभी दंबगई को लेकर चर्चा में रहे अंनत सिंह इस बार घर मे AK 47 और ग्रेनेड रखने के दोषी पाए गए हैं. 34 महीने से बेउर जेल में बंद विधायक अनंत सिंह का यह मामला उनके पैतृक गांव लदमा से जुड़ा हुआ है. 16 अगस्त 2019 को भारी दल बल के साथ बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह की अगुवाई में पुलिस ने उनके पैतृक आवास पर छापेमारी की थी और 11 घंटे चली इस छापेमारी में अनंत सिंह के घर से एके-47 राइफल और हैंड ग्रेनेड मिले

अनंत सिंह के घर से पुलिस ने 1 एके-47, 2 हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और मैगज़ीन बरामद की थी. अब इसी मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है. इस मामले में विधायक समेत दो लोगों के खिलाफ सुनवाई की गई थी. अभियोजन ने अपना आरोप साबित करने के लिए अदालत में 13 गवाह पेश किया था. बचाव पक्ष की ओर से 34 गवाहों का बयान करवाया गया था. इस मामले में सज़ा अब 21 जून को मुकर्रर की जाएगी. अंनत सिंह के वकील सुनील कुमार ने कहा की राजनीतिक साजिश के तहत अंनत सिंह को फंसाया गया है. अब हम उच्च न्यायालय में इस फैसले को चुनौती देंगें.

इस आपराधिक कांड को बिहार सरकार ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा है और इस मामले आरोपी के खिलाफ ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया है. इस कांड का स्पीडी ट्रायल चलाया गया है. इससे पहले 2015 में अनंत सिंह के पटना स्‍थ‍ित सरकारी आवास से इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद किए जाने का मामला भी दर्ज किया जा चुका है. इन मामलों की सुनवाई भी चल रही है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply